पलकों को घना बनाने के कुछ नेचुरल तरीके
पलकों को घना बनाने के कुछ नेचुरल तरीके
Share:

आपके चेहरे की सुंदरता तब और बढ़ जाती है जब आपकी आँखे बड़ी बड़ी और खूबसूरत हो,और आँखों की सुंदरता को पलके बढ़ाती है, लम्बी और घनी घनी पलके आंखों की सुंदरता में चार चाँद लगा देती है.बहुत सी लड़कियों की पलकें प्राकर्तिक रूप से ही घनी होती है पर कुछ लड़किया ऐसी भी होती है जिनकी पलके बहुत हलकी और कमज़ोर होती है. इसलिए वो अपनी पलकों को घना दिखाने के लिए कभी कभी आर्टिफिशियल पलको का भी इस्तेमाल करती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी पलके प्राकर्तिक रूप से घनी हो सकती है. 

1-अगर आप अपनी पलकों को घना बनाना चाहती है तो इसके लिए थोड़े से कॉस्टर आयल को हल्का गर्म कर ले, रोज रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर लगाए और ऐसे ही सो जाये, सुबह उठने पर ठन्डे पानी से अपनी पलकों को साफ़ कर ले. कॉस्टर आयल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो पलकों को घना बनाने में मदद करते है. 

2-विटामिन इ के कैप्सूल से भी पलकों को नेचुरल रूप से घना बनाया जा सकता है,इसके लिए एक कटोरी में विटामिन इ के कैप्सूल को निकाल कर इसमें थोड़ा सा कैस्टर ऑयल में मिला लें. अब इसको अपनी पलको पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी पलके मजबूत और घनी हो जायेगी. 

3-घनी पलके पाने के लिए आप एलोवेरा जैल का इस्तेमाल भी कर सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से एलोवेरा जेल को निकालकर पलको पर लगाएं. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन्स पाए जाते है जो आपकी पलको को घना बनाने का काम करते है.

4-ब्यूटी के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से पलकों को भी घना बनाया जा सकता है इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई और मोनोसेचुरेटिड फैटी एसिड मौजूद होते है. इसको इस्तेमाल करने के लिए रोज रात में सोने से पहले मस्कारा ब्रश की सहायता से अपनी पलकों पर लगाएं. रात भर ऐसा ही लगा रहने दें. 

निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या

चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए करे ये घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -