जानिए खुद से कैसे बनायें अपना ब्यूटी मसाज आयल
जानिए खुद से कैसे बनायें अपना ब्यूटी मसाज आयल
Share:

लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ना जाने कितने ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाते हैं. पर अधिक मात्रा में केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से आपकी स्किन को बहुत नुकसान हो सकता है. बहुत सी लड़कियां पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और चेहरे के दाग धब्बों की समस्या से परेशान रहती हैं. इसलिए आज हम आपको घर पर ही फेस मास्क और स्क्रब बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. इनके इस्तेमाल से आप ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं, और साथ ही आप के चेहरे में ग्लो भी आ जाएगा. 

1- होममेड स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले थोड़ा सा सेंधा नमक ले लें, अब इसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल लैवेंडर और रोजमेरी ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह लगाएं. 

2- लिप बाम बनाने के लिए सबसे पहले ब्राउन शुगर और लिप बाम को अच्छे से मिक्स कर लें, अब इसमें थोड़ा सा नारियल का तेल और कोको पाउडर डालकर अच्छे से मिलाएं. और एक बोतल में बंद करके रख दें. आप इसे 1 सप्ताह तक अपने होठों पर लगा सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आपके होंठ नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

3- मसाज आयल  बनाने के लिए सेंट जॉन पाउडर और रोज ऑयल की बूंदो को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और फिर थोड़ी देर तक मसाज करें. इसके बाद एक टॉवल को गर्म पानी में भिगोकर अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें. ऐसा करने से आपकी स्किन हाइड्रेट हो जाएगी और स्किन से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी.

 

मेथी के दाने दूर कर सकते हैं ब्लैकहेड्स की समस्या

आपकी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं ये होम मेड क्लीन्ज़र

गर्मियों में इन तरीको से रखें अपनी ऑयली स्किन का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -