जानिए खुद से कैसे करे अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट
जानिए खुद से कैसे करे अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट
Share:

आजकल लड़किया अपनी स्किन को लेकर इतनी ज़्यादा कॉन्शस हो गयी है की अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वो पैसे खर्च करने में भी नहीं हिचकती है, पर अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वो अपनी स्किन पर कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं. पर हर कोई पार्लर जाकर अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट नहीं करवा सकता है, जिसके कारण ऐसे लोगो के लिए स्किन की देखभाल करनी मुश्किल हो जाता है और उनकी स्किन से जुड़ी कई समस्याएं सामने आने लगती है, जैसे दाग-धब्बे,झुर्रियां,आंखों के नीचे काले घेरे आदि. पर आज हम आपको आपकी इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए घर पर ही कुछ ट्रीटमेंट के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हे आप घर पर ही कर सकती है .

1- अगर आप चाहती है की आपकी स्किन हमेशा खूबसूरत और हैल्दी बनी रहे तो नियमित रूप से इसकी देखभाल करना बहुत जरूरी है. स्किन पर डैड सैल जमा होने के कारण स्किन डल दिखाई देने लगती है. ऐसे में स्किन की डलनेस दूर करने के लिए एक बाउल में 1 अंड़े को फोड़कर इसके सफ़ेद भाग को निकाल ले, अब इसमें शहद और थोड़ा सा निम्बू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, और आधे घंटे के के बाद पानी से अपने चेहरे को धो लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें. 

2- नियमित रूप से रात में सोने से पहले ओलिव आयल से अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से आपकी स्किन में नमी आती है, और  स्किन से जुड़ी बहुत सी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 
 
3- अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स है या आपके चेहरे पर झुर्रियां दिखाई दे रही है तो इसे दूर करने के लिए अपने चेहरे पर रोज रात को सोने से पहले विटामिन ई युक्त नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें.

 

बार बार फेशियल करवाने से पहुँच सकता है स्किन को नुकसान

फ़टी एड़ियों को कोमल और मुलायम बनता है शहद

गोल्ड कलर से हर पार्टी में पाए परफेक्ट लुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -