कैसे सोशल मीडिया की सहायता से भी आपको मिल सकती है नौकरी ?
कैसे सोशल मीडिया की सहायता से भी आपको मिल सकती है नौकरी ?
Share:

वर्तमान समय में हर व्यक्ति मोबाइल फ़ोन, इंटरनेट और सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है. हर व्यक्ति सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि के माध्यम से अपने दोस्तों, आसपास के लोगो और अपने परिचितों के साथ खुद के साथ होने वाले और किये जाने वाले कामो की जानकारे शेयर करता है. लेकिन क्या आप जानते है कि मौज-मस्ती और स्मरण के लिए की जाने वाली आपकी पोस्ट आपको नौकरी दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. बस आपको सोशल मीडिया में पोस्ट और कमेंट करने के दौरान कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता है. तो आइये जानिए, सोशल मीडिया के द्वारा आप किस प्रकार नौकरी पा सकते है...

सोशल मीडिया पर साफ़-सुथरी छवि हो...

अगर आपको लगता है कि कंपनी आपको केवल आपके रिज्यूमे की मदद से ही जान पाएगी, तो आप गलत है. कंपनी आपकी रुचि, प्रथमिकताए, और विश्वसनीयता को सोशल मीडिया के द्वारा भी जान सकती है. अतः आप कभी भी गलत और अनावश्यक जानकारी सोशल मीडिया पर साझा न करे. आप नौकरी चाहते है, तो सही और सटीक जानकारी ही शेयर करे. 

सोशल मीडिया पर प्रोफेशनल दिखे...

लिंक्डइन और फेसबुक ये सोशल मीडिया के ऐसे साधन है, जिनसे उपयोगकर्ता की पहचान फोटो देखकर की जा सकती है. अतः आप ऐसे फोटो और वीडियो का चयन करे, जिनमे आप प्रोफेशनल लुक में हो. और हमेशा सकारात्मक और अपनी मुस्कराती हुई फोटो शेयर करे. 

सोच-विचार कर करे पोस्ट...

कई लोग इस प्रकार की फोटो और वीडियो शेयर करते है, जिनसे उनका कोई सम्बन्ध नहीं होता है. लोग वर्तमान युग में दिखावे की अधिक कोशिश करते है. परंतु आप अगर नौकरी की तलाश में है, या अच्छी नौकरी चाहते है, तो  ऐसी गलती कतई न करे. सदैव पोस्ट करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर ले. और साथ ही इस बात पर भी ध्यान दे कि कोई व्यक्ति कोई अश्लील तस्वीर या पोस्ट आपके साथ साझा तो नहीं कर रहा है, या आपके साथ टैग तो नहीं कर रहा है. 

 

इन्हें भी पढ़े-

जानिए, विज्ञान के इन आवश्यक प्रश्नोंत्तरो को

भूगोल से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर

केमिस्ट्री के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -