जानिए, असली 'पैडमैन' के बारे में
जानिए, असली 'पैडमैन' के बारे में
Share:

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'पैडमैन' को लेकर चर्चा में है. बता दे कि, वह फिल्म के प्रमोशन में जोरों शोरों से लगे हुए है. यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी गौरतलब है कि, फिल्म पहले 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन संजय लीला भंसाली की गुज़ारिश पर अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी है. आज हम आपको बताने जा रहे है अक्षय कुमार के बारे में नहीं बल्कि, असली 'पैडमैन' के बारे में.

बता दे कि, तमिलनाडु के रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम पर आधारित है फिल्म पैडमैन'. फिल्म में अक्षय, अरुणाचलम मुरुगनाथम का कैरेक्टर प्ले करने जा रहे हैं, जो कि वास्तविक जीवन में पीरियड से जुड़ी समस्याओं पर काम कर रहे हैं. अरुणाचलम का बचपन गरीबी में निकला वह कोयंबटूर में सबसे गरीब परिवार से आते हैं. बताया गया है कि, जब वो छोटे थे तो उनके पिता का देहांत हो गया. जिसके बाद उनकी मां ने मजदूरी कर उन्हें बड़ा किया जब वो 14 साल के थे तो उन्होंने स्कूल छोड़ दिया.

इसके बाद 1998 में उनकी शादी शांति से हो गई. शांति को जब पीरियड्स होते थे तो वो कपड़े का इस्तेमाल करती थीं. उनको सैनेटरी नेपकिन के बारे में पता नहीं था. जैसे ही अरुणाचलम को पता चला तो वो हैरान रह गए. बस जिसके बाद से अरुणाचलम ने मशीन बनाने का फैसला लिया. यही नहीं बल्कि, उन्होंने कम लागत वाले सेनेटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार भी कर दिया जिसके लिए उनको पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

ये भी पढ़े

जब रमेश को दिखा टीवी में अपना करियर

करण- आलिया से रणबीर का मनमुटाव

तेहरान के साथ-साथ बुसान और शंघाई में लहराया सलमान का परचम

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -