जानिए क्या है स्किन में नेचुरल चमक लाने का तरीका
जानिए क्या है स्किन में नेचुरल चमक लाने का तरीका
Share:

खूबसूरती किसी भी लड़की का गहना होती है, जिस लड़की का रंग जितना ज़्यादा गोरा होता है वो उतनी ही ज़्यादा खूबसूरत दिखती है. इसीलिए औरत गोरा रंग पाने की तमन्ना रखती है, जिससे लोग उसकी ओर अकर्षित हों और उसकी तारीफ किये बिना ना रह सके. इसलिए लडकियां और महिलायें गोरापन पाने के लिए मार्किट में मिलने वाले बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पैसे खर्च करती हैं. पर हम आपको बता दें की रासायनिक उत्पादों के इस्तेमाल से स्किन की नेचुरल चमक धीरे- धीरे ख़त्म हो जाती है. सूरज की किरणे व प्रदूषण से त्वचा काली हो जाती है, पर हम आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन की नेचुरल चमक बरक़रार रहेगी.

1- अगर आप अपने चेहरे की नेचुरल चमक को बरक़रार रखना चाहती हैं तो इसके लिए  दिन में 2 या 3 बार चेहरे की सफाई करें, ऐसा करने से आपके चेहरे पर जमी धूल मिटटी परत साफ हो जाती है.

2- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो ऐसी स्किन के लिए स्क्रब एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है, स्क्रब के इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद  मृत कोशिकाएं दूर हो जाती हैं. और इससे स्किन बेहतर तरीके से मॉइस्चराइज हो जाती है.

3- अगर आप खूबसूरत स्किन पाना चाहती हैं तो इसके लिए मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल ज़रूरी होता है, रोज़ाना स्किन पर मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करने से त्वचा को चमक मिलती है और साथ ही आपकी  त्वचा भी रहती है.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है कपूर

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -