जानिए क्या है त्वचा को धूप और पॉल्यूशन से बचाने का तरीका
जानिए क्या है त्वचा को धूप और पॉल्यूशन से बचाने का तरीका
Share:

धूप और पॉल्यूशन किसी भी लड़की की त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. लड़कियां अपने चेहरे को धूप और पॉल्यूशन के असर से बचाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सिर्फ 2 मिनट में अपनी त्वचा को धूप और पॉल्यूशन के असर से बचा सकते हैं और एक फ्रेश त्वचा पा सकते हैं. 

1- सुबह के समय अपने चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल करें. चेहरे पर बर्फ लगाकर मसाज करने से आपके चेहरे की चमक और खूबसूरती दोनों ही बढ़ जाएंगे. अपने चेहरे को धोने के बाद मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. 

2- त्वचा को खूबसूरत और स्वस्थ बनाने के लिए सफाई की बहुत जरूरत होती है. अगर आप स्किन की सफाई पर ध्यान नहीं देती है तो आपके चेहरे पर गंदगी जमा हो जाती है. जिससे चेहरे पर दाग धब्बे पड़ सकते हैं. इसलिए हफ्ते में कम से कम 3 बार अपने चेहरे पर स्क्रब का इस्तेमाल करें. 

3-  त्वचा की थकान मिटाने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करें. फेस मास्क का इस्तेमाल करने से त्वचा की थकान खत्म हो जाती है और आपका चेहरा फिर से चमकने लगता है. गर्मियों के मौसम में आप अपने चेहरे पर पुदीने का फेस मास्क लगा सकते हैं.

 

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है एवोकाडो

इन तरीकों से करें अपने घुंघराले बालों की देखभाल

बालों को लंबा घना और खूबसूरत बनाते हैं करी पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -