क्या आपको पता है चेहरे पर कंसीलर लगाने का सही तरीका
क्या आपको पता है चेहरे पर कंसीलर लगाने का सही तरीका
Share:

कंसीलर किसी भी लड़की के मेकअप किट का सबसे जरूरी हिस्सा होता है, कंसीलर के इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद दाग धब्बों को आसानी से छुपाया जा सकता है पर बहुत सी लड़कियों को इसे सही ढंग से लगाना नहीं आता है जिसके कारण स्किन पर दाग धब्बे नज़र आने लगते हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बनाते जा रहे हैं जिन्हे जानने के बाद आप अपनी स्किन पर आसानी से कंसीलर का इस्तेमाल कर पाएंगी. तो आइये जानते है कंसीलर को इस्तेमाल करने का सही तरीका.

1- अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स, पिंपल्स या दाग धब्बे हैं तो इन्हे छुपाने के लिए सबसे पहले थोड़े से फाउंडेशन को अपनी उँगलियों में लेकर डॉट फॉर्म में लगाएं और फिर उंगलियों की मदद से इसे अपने चेहरे पर अच्छे से फैलाएं.  इसकी हमेशा दो लेयर लगाएं और फिर इसके बाद अपने चेहरे पर ट्रांसल्युसेंट पाउडर लगाकर अच्छी तरह से मिलाएं और फिर इसके बाद मेकअप करें.

2- ब्राइट मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर BB या CC क्रीम की दो लेयर लगाएं, और फिर इसे अपने चेहरे अच्छे से मिलाएं, ऐसा करने से आपके चेहरे को मीडियम कवरेज मिलेगा. इसके बाद आप अपने चेहरे पर ब्राइट मेकअप करें.

3- आँखों का मेकअप करने से पहले अपनी आँखों पर फाउंडेशन या क्रीम लगाएं और उसके बाद ही अपनी आँखों  पर स्मोकी मेकअप करें और इसके अलावा होंठो पर भी ब्राइट लिप कलर का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से लोगों का ध्यान चेहरे से हटकर इन मेकअप लुक्स पर जाएगा.

 

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है बेसन

स्किन में निखार लाता है टमाटर का फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -