जानिए क्या है फिश ऑयल कैप्सूल के फायदे

जानिए क्या है फिश ऑयल कैप्सूल के फायदे

एक स्वस्थ शरीर के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुत जरूरी होता है. कई लोग ओमेगा 3 फैटी एसिड की कमी को पूरा करने के लिए ट्यूना मछली, हलिबेट, शैवाल जैसी चीजों का सेवन करते हैं. कुछ लोग ओमेगा 3 फैटी एसिड की कमी को पूरा करने के लिए फिश ऑयल कैप्सूल  का सेवन करते है. आज हम आपको फिश ऑयल कैप्सूल का सेवन करने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- दिल के मरीजों के लिए  फिश ऑयल बहुत फायदेमंद होता है. फिश ऑयल में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड मौजूद होता है. जो ब्लड प्रेशर, खून के थक्के जमना, शरीर में सूजन और धड़कन के असामान्य होने की समस्या को दूर करता है. 

2- फिश ऑयल कैप्सूल का सेवन करने से शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ती है. जिससे दिल से जुड़ी बीमारियों के होने का खतरा कम हो जाता है. 

3-  फिश ऑयल कैप्सूल में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. जो हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना फिश ऑयल कैप्सूल का सेवन करने से  गठिया और ऑस्टियोपोरोसिस होने का खतरा कम हो जाता है. 

4- एक रिसर्च के अनुसार फिश ऑयल कैप्सूल का सेवन करने से टाइप टू डायबिटीज होने का खतरा कम हो जाता है. डायबिटीज से बचने के लिए हफ्ते में दो बार फिश ऑयल कैप्सूल का सेवन करें.

 

किडनी की सभी समस्याओं को दूर करते हैं ये उपाय

किडनी स्टोन की समस्या से बचाता है अनानास

सेहत का हाल बताते हैं नाखून

?