जानिए क्या हैं लिप बाम के अलग-अलग इस्तेमाल
जानिए क्या हैं लिप बाम के अलग-अलग इस्तेमाल
Share:

लगभग सभी लड़कियां अपने होठों के फटने पर लिप बाम का इस्तेमाल करती है. होठों पर लिप बाम लगाने से होठों पर मौजूद डेड स्किन हट जाती है और होठों की ड्राइनेस दूर हो जाती है. पर क्या आप जानते हैं कि लिपबाम को आप इसके अलावा भी बहुत सी चीजों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको लिपबाम के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- कई बार नई सैंडल्स या जूते पहनने पर पांव में छाले हो जाते हैं, ऐसे में चलने फिरने में बहुत परेशानी होती है. पर अगर आप अपने पैरों के छालों पर लिप बाम लगाती हैं, तो इससे आपको बहुत आराम मिल सकता है. 

2- आप अपनी आइब्रो को सेट करने के लिए भी लिप बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइब्रो पर लिप बाम को लगाने से आपके आइब्रो लंबे समय तक सेट रहती हैं. 

3- अक्सर बदलते मौसम में एड़ियों के फटने की समस्या हो जाती है, ऐसे में अगर आप अपनी एड़ियों पर रोज रात में सोने से पहले लिप बाम लगाते हैं. तो आपकी फटी हुई एड़ियां कोमल और मुलायम हो जाती है. 

4- कई बार नाखूनों के आसपास की स्किन छील जाती है और ड्राइनेस आने के कारण इन में बहुत दर्द भी होने लगता है. इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने नाखूनों पर यह बाम लगाकर हल्की मालिश करें, ऐसा करने से आपको आराम मिल सकता है. 

4- बालों में हेयर कलर लगाने से हमेशा बालों के आसपास की स्किन पर कलर लगने का डर रहता है, पर अगर आप हेयर कलर लगाने से पहले सर के आसपास की स्किन पर लिप बाम लगाते हैं, तो आपके स्किन पर हेयर कलर नहीं लगता है.

 

दालचीनी के इस्तेमाल से बनाए अपने बालों को खूबसूरत

सफ़ेद बालों को काला बनाता है ये तेल

तिल के तेल के इस्तेमाल से बंद हो जाता है बालों का झड़ना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -