जानिए क्या है एवोकाडो के ब्यूटी फायदे
जानिए क्या है एवोकाडो के ब्यूटी फायदे
Share:

एवोकाडो में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन E ,फाइबर, मिनरल्स और प्रोटीन मौजूद होते हैं. यह एक बहुत ही फायदेमंद फल होता है. इसमें लो फैट और मोनोसैचुरेटेड फैट होने के कारण इसका सेवन करने से सेहत से जुड़ी कई परेशानियां दूर हो जाते हैं. इसके अलावा एवोकाडो ब्यूटी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है. 

1- सूरज की हानिकारक यूवी किरणें त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. सूरज की किरणों से बचने के लिए आप एवोकाडो सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें. धुप में बाहर निकलने से पहले एवोकाडो सनस्क्रीन लोशन को अपनी त्वचा पर अच्छी तरह से लगाएं. इसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से बचाते हैं. 

2- साफ और क्लियर स्किन पाने के लिए एवोकैडो के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में जमी गंदगी साफ हो जाएगी और आपको नेचुरल ग्लो मिलेगा. 

3- एवोकाडो में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो स्किन को पोषण देकर कई प्रकार की ब्यूटी प्रॉब्लम्स को दूर करते हैं. रोजाना एक एवोकाडो का सेवन करने से स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा मिलता है. 

4- एवोकाडो के पेस्ट को बालों में लगाने से बालों को नमी मिलती है और वह हाइड्रेटेड रहते हैं. रोजाना बालों में एवोकाडो का पेस्ट लगाने से आपके बाल शाइनी और स्मूथ हो जाएंगे. 

5- एवोकैडो को पीसकर उसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल मिला लें . अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में शैंपू से अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपके बालों को नमी पोषण और मजबूती मिलेगी.

 

हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है सैफ्लावर ऑयल

त्वचा में गजब का निखार लाता है नमक

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है डायमंड फेशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -