जानिए क्या है एलोवेरा के ब्यूटी फायदे
जानिए क्या है एलोवेरा के ब्यूटी फायदे
Share:

एलोवेरा हमारी त्वचा और सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं. पुराने जमाने से ही एलोवेरा का इस्तेमाल खूबसूरती को निखारने के लिए किया जाता रहा है. आज हम आपको एलोवेरा के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को गहराई से साफ करना चाहते हैं तो एलोवेरा का इस्तेमाल टोनर की तरह करें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा आयल साफ हो जाता है जिससे पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. 

2- झुर्रियों की समस्या से बचने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से त्वचा में कसाव आता है और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

3- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो त्वचा की नमी को बरकरार रखता है. आप चाहे तो अपनी त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए एलोवेरा जेल में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. 

4- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल और ऐंटिफंगल जैसे गुण मौजूद होते हैं. जो टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. 

5- अगर आपको प्रेगनेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो गई है तो रोजाना अपने स्ट्रेच मार्क्स पर एलोवेरा जेल लगाएं. ऐसा करने से आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

दिल से जुड़ी बीमारियों से छुटकारा दिलाता है गन्ने का जूस

जोड़ों के दर्द से आराम दिलाता है यह जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -