जानिए क्या है दिव्यांका त्रिपाठी की खूबसूरती का राज
जानिए क्या है दिव्यांका त्रिपाठी की खूबसूरती का राज
Share:

दिव्यंका एक बहुत ही टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस है. लोग ना सिर्फ इनकी एक्टिंग बल्कि खूबसूरती के भी दीवाने हैं. आज हम आपको दिव्यंका की खूबसूरती के कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में कोई नहीं जानता है.  दिव्यंका अपनी खूबसूरती को कायम रखने के लिए का प्राकृतिक और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल  करती है. 

दिव्यंका अपने चेहरे को साफ करने ,त्वचा को पोषण देने तथा उसकी नमी को बरकरार रखने के लिए बेसन हल्दी और कच्चे दूध से बने फेस मास्क को अपने चेहरे पर लगाती हैं. बेसन एक नेचुरल क्लींज़र की तरह काम करता है. कच्चा दूध स्किन से सीबम को हटाता है. हल्दी पाउडर त्वचा को ग्लो देने का काम करता है. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन पाउडर ले लें. अब इसमें एक चम्मच कच्चा दूध और एक चम्मच हल्दी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

दिव्यंका अपने चेहरे से  डेड सेल्स हटाने के लिए और चेहरे में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने के लिए एक्सफोलिएट फेस स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं. एक्सफोलिएटिंग फेस स्क्रब का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो कर साफ कर लें. अब शुगर पाउडर को लेकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. बाद में अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें. यह स्क्रब आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट तो करता ही है साथ ही स्किन को टोंड करने के काम भी आता है.

 

लड़कों की त्वचा में गोरापन लाने के कुछ खास टिप्स

स्किन टोन को निखारता है संतरे का छिलका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -