जानिए क्या है खूबसूरती को निखारने के टिप्स

जानिए क्या है खूबसूरती को निखारने के टिप्स

सभी लड़कियां चमकती दमकती त्वचा पाने की ख्वाहिश रखती हैं. ऐसी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए त्वचा का विशेष ख्याल रखना जरूरी होता है. आजकल समय की कमी के कारण लड़कियां अपनी त्वचा की सही देखभाल नहीं कर पाती हैं. जिसके कारण त्वचा धीरे-धीरे अपनी चमक होने लगती है. थोड़ी सी सावधानी अपनाकर आप त्वचा में होने वाली सेंसिटिविटी, पिगमेंटेशन और एंटी एजिंग की समस्याओं से बच सकते हैं. त्वचा की सही देखभाल की जाए तो त्वचा में सुंदर निखार लाया जा सकता है. आज हम आपको त्वचा की उचित देखभाल करने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाना चाहती हैं तो चेहरे को साफ करने के लिए नारियल के पानी का इस्तेमाल करें. चेहरे को नारियल के पानी से धोने के बाद अपने चेहरे पर अल्कोहल फ्री टोनर का इस्तेमाल करें. 

2- त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरूरी होता है. अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो हमेशा वाटर बेस्ट जेल मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें ऐसा करने से आपकी त्वचा का टेंपरेचर सही रहेगा और चेहरे पर तेल की मात्रा कम होने से पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

3- जब भी धूप में बाहर जाएं तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. हमेशा एसपीएफ सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें. रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके नाईट क्रीम जरूर लगाएं. नाईट क्रीम लगाने से त्वचा अंदर से रिपेयर हो जाती है और आपकी त्वचा में ग्लो आता है.

 

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

?