घुटने और कोहनी का कालापन दूर करता है नमक
घुटने और कोहनी का कालापन दूर करता है नमक
Share:

नमक का इस्तेमाल खाने पीने की चीजों का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, पर क्या आपने आज तक अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए नमक का इस्तेमाल किया है. जी हां.... नमक के इस्तेमाल से आप कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं. इसके अलावा नमक का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा खूबसूरत और गोरी हो जाती है. आज हम आपको नमक के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- नमक और शहद में भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को मुलायम बनाने का काम करते हैं और साथ ही पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा दिलाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए 2 चम्मच नमक में 4 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें. 

2- ज्यादातर लड़कियां घुटने और कोहनी के कालेपन से परेशान रहती  हैं. कोहिनी और घुटने का कालापन दूर करने के लिए नमक में ऑलिव ऑयल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने घुटने और कोहनी पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके घुटने और कोहनी का रंग साफ हो जाएगा. 

3- नमक के इस्तेमाल से आप डेडस्किन की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए नमक में ऑलिव ऑयल, लैवेंडर ऑयल, रोजमेरी आयल या बादाम का तेल मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाकर स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी और आपकी स्किन टोन में निखार आएगा.

 

आपकी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखेंगे यह समर ब्यूटी टिप्स

इन तरीकों बनाएं अपनी फटी एड़ियों को खूबसूरत और मुलायम

किडनी को स्वस्थ रखते हैं यह घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -