टेलीविजन सीरियलों से फेमस हुई ये एक्ट्रेस
टेलीविजन सीरियलों से फेमस हुई ये एक्ट्रेस
Share:

भारतीय फिल्मों में बतौर अभिनेत्री कार्य करने वाली किटू गिडवानी ने अपने करियर की शुरूआत टेलीविजन स्क्रीन से शुरू की थी। किटू गिडवानी का जन्म 22 अक्टूबर 1967 को मुंबई में हुआ था। वे एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं और उन्हें फिल्मों के लिए ही जाना जाता है। किटू ने कुछ फिल्मों में और भारतीय टेलिविज़न के कई धारावाहिकों में अभिनय किया है। वे एक टीवी श्रृंखला, एयर होस्टेस के बाद लोकप्रिय हो गई जिसका प्रसारण 1986 में दूरदर्शन पर किया गया था। 

परिणीति ने किया साफ, अर्जुन कपूर की पत्नी बनेंगी या नहीं


किटू ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई फोर्ट कॉंवेंट स्कूल मुंबई में पढ़ाई की है। वे स्नातकोत्तर की पढाई के दिनों में फ्रेंच में रूचि लेने लगीं और उन्होंने फ्रांसीसी नाटकों में अभिनय करना शुरू कर दिया और जल्द ही उन्होने जनक तोपरानी के द्वारा निर्देशित अंग्रेजी नाटकों में अभिनय किया। किटू ने टेलीविजन के कई धारावाहिकों में काम किया और इसके बाद एक फ़्रांसिसी फिल्म ब्लैक में अभिनय किया। गिडवानी ने टेलिविज़न की शुरुआत 1984 में टीवी सोप तृष्णा से की और 1980 और 90 के दशक के दौरान टीवी धारावाहिकों में कई यादगार भूमिकाएं निभाईं हैं। जैसे स्वाभिमान, एयर होस्टेस और जुनून। 

फिल्म जंगली से प्रसिद्ध हुआ था ये अभिनेता

हाल ही में वे कई अन्य अभिनेताओं के साथ हिंदी धारावाहिकों कशिश और कुलवधू में दिखाई दीं हैं। 1997 में, उन्होंने डांस ऑफ़ द विंड में एक हिन्दुस्तानी शास्त्रीय गायिका, पल्लवी की भूमिका निभाई थी। 2006 में उन्होंने दर्शन ज़रीवाला के एक नाटक योर प्लेस ओर माइन में अभिनय किया। भारतीय फिल्मों में सफल अभिनय करके किटू ने एक नया मुकाम हासिल किया है, उन्होने फिल्म जगत की कई हिट फिल्मों में शानदार अभिनय किया है जिससे उनकी लोक​प्रियता भी काफी बढ़ी है। वर्तमान समय में भी वे बॉलीवुड में सक्रिय हैं और फिल्मों के अलावा सीरियलों में भी काम कर रही हैं। 

फिल्म 'बटला हाउस' की शूटिेंग हुई शुरू, डायरेक्टर ने शेयर की फोटो

तैमूर के पेरेंट्स ने बना रखा है एक रूल जो नहीं टूटता कभी..

'बधाई हो' आयुष्मान की फिल्म ने कमाए इतने करोड़ रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -