किरपाल के शव से गायब था दिल और लिवर, परिजनों ने जताया हत्या का शक
किरपाल के शव से गायब था दिल और लिवर, परिजनों ने जताया हत्या का शक
Share:

अमृतसर : पाकिस्तान की जेल में 11 अप्रैल को मृत हुए किरपाल सिंह के शव का जब मंगलवार को यहाँ पहुंचा तो उसका दुबारा पोस्टमार्टम किया गया तो पता चला कि उसका दिल और लिवर गायब हैं. दोनों अंग पाकिस्तान के डाक्टरों ने रख लिए थे क्योंकि मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था. हालांकि यहाँ के डाक्टरों ने किसी चोट की पुष्टि नहीं की, जबकि किरपाल के भतीजे अश्विनी कुमार ने बताया की किरपाल की नाक से खून बहता दिख रहा है और गले के आस पास लाछें भी हैं.

उन्हें शक है कि जेल में उनसे मारपीट की गई. अंदरूनी अंगों और विसरे की जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि कहीं जहर तो नहीं दिया गया. यहाँ यह उल्लेख जरूरी है कि किरपालसिंह 2013 में मारे जा चुके भारतीय सरबजीत सिंह का चश्मदीद गवाह था. आरोप है कि पाक जेल में उसे खामोश कर दिया गया. अब पाक सरकार इसे दबाना चाहती है. किरपाल के शव के साथ आए सामान में एक खत भी मिला है जिसमें किरपाल ने अपनी परेशानियों का जिक्र कर यहाँ से जल्द रिहा कराने की बात कही गई है. खतों का जवाब नहीं आने का उल्लेख कर उसने साथी कैदी जफर की तारीफ़ की, वहीँ दूसरे कैदी अशफाक द्वारा भला- बुरा कहने के साथ उसकी कब्र जेल में बनाने की बात का भी जिक्र किया है.

शव पर दो ने जताया हक

किरपाल सिंह का शव भतीजा अश्विनी कुमार अपने पैतृक गाँव ले जा रहा था. तभी किरपाल की पूर्व पत्नी परमजीत कौर आ गई और शव पर अपना हक जताने लगी. उसके अनुसार 1989 में किरपाल से उसकी शादी हुई जब वह आर्मी में था.1991 में वह लापता हो गया. 1992 में किरपाल के पाक जेल में होने का पता चला तो ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया. उसके माता-पिता ने 1992 में उसकी शादी कलानौर के मंगलसिंह से करा दी, जबकि अश्विनी की बहन जगीर कौर ने बताया कि परमजीत कौर शादी के एक साल बाद ही घर छोड़ कर चली गई थी. किरपाल तो उसके भी एक साल बाद लापता हुआ था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -