ट्रम्प से बिना किसी शर्त बात करेंगे किम जोंग
ट्रम्प से बिना किसी शर्त बात करेंगे किम जोंग
Share:

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया अपने चिर प्रतिद्वंदी अमेरिका से बिना किसी शर्त के बात करने को तैयार हो गया है. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि, इस वार्तालाप के जरिये उत्तर कोरिया शांतिपूर्ण तरीके से सारे मुद्दों के हल निकालना चाहता है. यह बात प्रवक्ता ने स्थानीय अख़बार को दिए गए अपने एक बयान में कही.

उन्होंने कहा कि, उत्तर कोरिया और अमेरिका ने सालों से कभी भी बिना किसी पूर्व शर्त के बात नई की है. लेकिन इस बार उत्तर कोरिया शांति से मुद्दों को सुलझाना चाहता है, इसीलिए पहल कर रहा है. हालांकि प्रवक्ता ने ट्रम्प प्रशासन को चेताते हुए यह भी कहा कि, वह न तो वार्ता के लिए भीख मांगेगा और न ही सैन्य विकल्प से बचेगा. 

गौरतलब है कि, ट्रम्प प्रशासन ने उत्तर कोरिया की अमेरिका के साथ बातचीत की ख़्वाहिश पर रिएक्शन जताते हुए बोला था कि प्योंगयांग के साथ कोई भी चर्चा उसके परमाणु प्रोग्राम को खत्म करने की दिशा में होनी चाहिए. व्हाइट हाउस ने बीते 25 फरवरी को जारी बयान में कहा, ट्रंप प्रशासन कोरियाई प्रायद्वीप के पूरी तरह परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर प्रतिबद्ध है. उत्तर कोरिया के इस बयान पर अमेरिका ने कहा था कि, हम पहले यह देखेंगे की किमजोंग ने परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए कदम उठाये हैं या नहीं, उसके बाद ही वार्ता का फैसला लिया जायेगा. 

क्या ट्रम्प के दामाद जासूस हैं ?

FATF ने दिया पाक को आखरी मौका

इजराइल के पीएम ने क्यों कहा राष्ट्रपति ट्रंप को शुक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -