अंतर कोरियाई सम्मेलन में पैदल चलकर पहुंचेंगे किम जोंग
अंतर कोरियाई सम्मेलन में पैदल चलकर पहुंचेंगे किम जोंग
Share:

उत्तर कोरिया के राष्टपति किम जोंग उन पहली बार दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से दोनों कोरियाई देशों को विभाजित करने वाली सैन्य सीमांकन रेखा (एमडीएल) पर शुक्रवार सुबह 9.30 बजे मिलेंगे. यह जानकारी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ब्लू हाउस के हवाले से सामने आई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के हवाले से बताया गया है कि किम जोंग पैदल ही इस जगह का दौरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक किम जोंग दोनों कोरियाई देशों को विभाजित करने वाले सीमावर्ती पनमुंजोम गांव के बीच मौजूद ब्लू पवैलियन्स के बीच से एक तंग गलियारे से होते हुए एमडीएल को पार करेंगे.

इसके बाद दोनों नेताओं को सम्मेलन स्थल पीस हाउस की ओर जाते समय ऑनर गार्ड दिए जाएंगे. आपको बता दें कि किम जोंग उन 1950-53 के कोरियाई युद्ध की समाप्ति के बाद सीमावर्ती क्षेत्र पर जाने वाले पहले उत्तर कोरियाई नेता होंगे. सियोल सरकार का कहना है कि 'स्वागत समारोह और औपचारिक वार्ता के बाद सम्मेलन का पहला दौर सुबह 10.30 बजे शुरू होगा.'

गौरतलब है कि किम यो जोंग उत्तर कोरिया की वर्कर्स पार्टी के प्रोपेगैंडा एंड एजिटेशन डिपार्टमेंट की निदेशक भी उन्होंने हाल ही में दक्षिण कोरिया में हुए विंटर ओलंपिक्स के दौरान सियोल का ऐतिहासिक दौरा भी किया था.

 

अमेरका ने किया तालिबान से चुनाव लड़ने का आग्रह

एटमी शक्ति में भारत से आगे निकला पाक- एक रिपोर्ट

किम के मिसाइल टेस्ट रोकने की असली वजह यह है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -