लंदन की सबसे महंगी रत्न जड़ित सैंडल की रक्षा करता है ये खतरनाक कोबरा
लंदन की सबसे महंगी रत्न जड़ित सैंडल की रक्षा करता है ये खतरनाक कोबरा
Share:

लंदन : दुनिया में कई तरह की सेंडल्स होती हैं और कुछ बेहद ही बेशकीमती होती जिन्हें सुरक्षा की जरूरत होने लगती है. वैसे ही अगर  किसी स्टोर में बेशकीमती रत्नों से जड़ी सैंडल रखी हो उसका सुरक्षा बढ़ाना और भी जरुरी हो जाता है. ऐसे ही हम बात कर रहे हैं लंदन के एक ऐसे ही स्टोर की जहां ऐसी ही एक बेहद ही खूबसूरत सैंडल है. इसकी सुरक्षा करने के लिए कोई इंसान को नहीं बल्कि एक कोबरा को रखा गया है. इस हीरे और रत्न जड़ी सैंडल की सुरक्षा यही खतरनाक कोबरा करता है. 

पाकिस्तान में बैन हुए भारतीय टीवी चैनल और बॉलीवुड फिल्में

दरअसल, साल 2007 में ब्रिटेन के लंदन के स्टोर में ‘हारोड्स’ रूबी लगी सैंडल आज भी रखी है और काफी सुरक्षित भी है. इतना ही नहीं इसके बारे में एक टीवी डॉक्यूमेंट्री में भी दिखाया गया है. इस बारे में स्टोर के पूर्व सुरक्षा गार्ड ने उस समय को याद करते हुए बताया की वह समय उनके असाधारण अनुभव रहा. वह सैंडल उस समय के अनुसार सबसे कीमती चीज़ में से एक थी जिसकी कीमत करीब 5 लाख पाउंड यानी करीब 4.70 करोड़ रुपये थी. इसके अलावा भी स्टोर भी बहुत सी चीज़ें थी जिन्हें लोग खरीदने आते थे. 

भारतीयों के विरोध के बाद ब्रिटेन की शराब कंपनी ने बीयर से हटाया 'गणेश' नाम

बता दें, लंदन का कीमती स्टोर बहुत लोकप्रिय है जो खास आमिर लोगों में ज्यादा चर्चित है. इस स्टोर की शुरुआत साल 1898 में हुई थी और आज इसके 330 रिटेल स्टोर भी मौजूद हैं. इस स्टोर में करीब 12 हज़ार लोग काम करते हैं. यहां साल भर में डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग सामान खरीदने और हीरे जवाहरात खरीदने आते हैं. 

खबरें और भी... 

टोक्यो पहुँचते ही पीएम मोदी का गर्मजोशी से हुआ स्वागत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

फिर हुआ कमाल, ऑस्ट्रेलिया में दो नर पेंगुइन ने दिया बच्चे को जन्म

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -