किआ मोटर्स की नई पेशकश निरो इलैक्ट्रिक कार
किआ मोटर्स की नई पेशकश निरो इलैक्ट्रिक कार
Share:

किआ मोटर्स अपनी शानदार कार निरो इलैक्ट्रिक के कॉन्सेप्ट मॉडल को दुनिया के सामने लेकर आ गई है. कंपनी अपने प्लान के तहत 2025 तक 16 इलैक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने का लक्ष्य बना चुकी है. कंपनी ने कार पर सिल्वर, ग्रे और ब्रोन्ज़ कलर कॉम्बिनेशन दिया है. कंपनी ने इस कार को हाईटेक बनाने के साथ ही स्मार्ट भी बनाया है, कार में लगा ऐक्टिव पेडिस्ट्रियन वॉर्निंग अलार्म लगाया गया है. किआ ने निरो इलैक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा हटाया है जो फुल इलैक्ट्रिक है इस सिस्टम में कार के सामने लगा कैमरा पैदल यात्रियों को परखता है और किसी के सामने आने की दशा में स्पीकर पर अलार्म के ज़रिए ड्राइवर को आगाह भी करता है. 

किआ ने निरो ईवी कॉन्सेप्ट में हाई-कैपेसिटी 64 किलावाट की लीथियम-पॉलिमर बैटरी पैक लगाया है जो 150 किलोवाट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है. कंपनी के अनुसार इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 383 km तक चलेगी और इस पूरी यात्रा में से कार बूंद भर का उपयोग नहीं करती. किआ ने इस मॉडर्न कॉम्पैक्ट एसयूवी को बेहतरीन डिज़ाइन दिया है और इसमें बेहतरीन बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो निरो ईवी को दमदार बनाते हैं.

ऐसे इलैक्ट्रिक वाहन किआ को वाहनों के इलैक्ट्रिक भविष्य की ओर एक कदम आगे बढ़ाते हैं. निरो ईवी कॉन्सेप्ट पूरी तरह इलैक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे किआ डिज़ाइन स्टूडियो कोरिया में बनाया गया है.

बेहद सस्ती मगर जरुरी एसेसरिज जिन्हे करते है नज़र अंदाज़

ऑटोमेटिक ड्राइविंग कार प्रोजेक्ट में कूदी ब्लैकबेरी

लॉन्च हो सकती है वरना का 1.4 लीटर वेरिएंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -