खंडवा के वतन परस्त प्रोफ़ेसर ने पाक की पेशकश ठुकराई
खंडवा के वतन परस्त प्रोफ़ेसर ने पाक की पेशकश ठुकराई
Share:

खंडवा: भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को असर आम जनता के दिलो दिमाग पर कितना असर है इसकी बानगी एक बार और देखने को मिली जब खंडवा के एक प्रोफेसर ने पाकिस्तान में होने वाली अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में शामिल होने से मना कर दिया. उन्होंने लाहौर की पंजाब यूनिवर्सिटी को ईमेल के जरिए यह संदेश भेजा है कि दोनों देशों के रिश्तों को बेहतर करने के लिए कॉन्फ्रेंस में चर्चा करना चाहते थे, लेकिन पाक मीडिया ने जाधव की पत्नी और मां से ऐसे सवाल पूछे, जिनसे वे मानसिक रूप से प्रताड़ित हुईं. इस कारण मैं पाकिस्तान की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लूंगा.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लाहौर में यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब में 17-18 जनवरी को सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज और राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई है. खंडवा के मेडिकल कॉलोनी निवासी संदीप भट्ट माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के ग्वालियर कैंपस में प्रोफेसर हैं. 'चेंजिंग रीजनल पॉलीटिकल डायनॉमिक्स इन साउथ एशिया" विषय पर होने वाली कॉन्फ्रेंस में प्रो. भट्ट 'इंपेक्ट ऑफ डोमेस्टिक पॉलीटिक्स ऑन इंडो-पाक पीस बिल्डिंग एंड रोल ऑफ मीडिया" पर अपने रिसर्च पेपर प्रस्तुत करने वाले थे.

उनके खत के कुछ अंश- '' मैं लाहौर आकर इस कॉन्फ्रेंस में शामिल होना चाहता था. हम दोनों देशों की राजनीति, आपसी संबंध और मीडिया पर चर्चा करते, लेकिन कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान मीडिया का व्यवहार बहुत गलत था. जो पत्रकारिता के मानकों और नैतिकता का उल्लंघन है. मीडिया का प्रोफेसर होने के नाते मैं दुखी हूं.''संदीप भट्ट इस अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस के लिए मध्यप्रदेश से चुने गए अकेले प्रोफेसर थे. 

पाक की नई चाल, जाधव का एक और झूठा विडियो जारी किया

भारत-पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारो की थाईलैंड में बैठक

जाधव के परिवार के साथ बर्ताव पर पाक का बचाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -