अब दक्षिण अफ्रीका टीम से क्रिकेट में वापसी करेंगे पीटरसन
अब दक्षिण अफ्रीका टीम से क्रिकेट में वापसी करेंगे पीटरसन
Share:

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन अपने जन्म स्थान दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर निगाह जमाए हुए है, जिन्होंने कहा कि यह निश्चित रूप से एक विकल्प है. मध्यक्रम के इस बल्लेबाज का इंग्लैंड के साथ करियर 2013-14 एशेज में खेलने के बाद खत्म हो गया था जिसके 4 साल बाद वह दक्षिण अफ्रीका के लिये 2018 में खेलने योग्य हो जायेंगे. उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ‘क्रिकेट कारणों’ से बर्खास्त कर दिया था.

साल 2018 में पीटरसन 37 साल के हो जायेंगे, लेकिन अगर उनके शब्दों पर गौर किया जाये तो यह स्पष्ट होता है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की उम्मीद अभी तक नहीं छोड़ी है. पीटरसन इंडियन प्रीमियर लीग में अब अपना ताजा अभियान शुरू कर रहे हैं, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘हां, यह मेरे दिमाग में है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर यह होता है तो यह होगा, अगर यह नहीं होता है तो यह नहीं होगा. निश्चित रूप से मैं काफी लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेला हूं.

पीटरसन इस समय महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली नई IPL फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, उन्होंने कहा, क्या मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कमी खलती है? क्या मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजी की कमी खलती है? तो हां, मुझे बहुत कमी खलती है इसलिये आप कुछ नहीं कह सकते. दक्षिण अफ्रीका के लिये खेलने की योग्यता अब भी एक साल दूर है. इसलिये हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा लेकिन यह निश्चित रूप से एक विकल्प है. उन्होंने कहा, इंग्लैंड से बुलावा भी निश्चित रूप से एक विकल्प है. मैं अभी बहुत अच्छे मूड में हूं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -