कट्टरपंथ की आग में जलता केन्या
कट्टरपंथ की आग में जलता केन्या
Share:

नैरोबी: केन्या के उत्तरपूर्व प्रान्त वजीर में शुक्रवार रात, आतंकवादी संगठन अल शबाब के चरमपंथियों ने तीन शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी. जबकि एक और क्षेत्र में केन्याई पुलिस ने एक संदिग्ध बंदूकधारी को मारकर हमला विफल कर दिया. सम्बंधित क्षेत्र के संयोजक मोहम्मद सालेह ने बताया कि बंदूकधारियों ने कारसा प्राथिमिक विद्यालय पर हमला किया और गैर मुस्लिम शिक्षकों को निशाना बनाया.

सूत्रों ने बताया कि,  इसिओलो क्षेत्र के मेरती में पुलिस ने बृहस्पतिवार को अल शबाब के एक संदिग्ध चरमपंथी को मार डाला और उसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया. इस तरह पुलिस ने वहां उनका हमला विफल कर दिया. आपको बता दें कि,  केन्या में चरमपंथी की आग जोरों पर है, हालत ये हैं कि वहां रहने वाले गैर मुस्लिम देश से पलायन कर रहे हैं.

केन्या में सोमालिया से सटे क्षेत्रों में शिक्षा बुरी तरह प्रभावित हुई है क्योंकि कट्टरपंथियों ने 2014 से गैर मुस्लिमों को निशाना बनाना शुरु कर दिया था और उनके हमले में सैकड़ों की मौत हो गई थी , ऐसे में गैर मुसलमान शिक्षकों ने वहां काम करने से मना कर दिया था.गौरतलब है कि, केन्या में इस तरह कि यह पहली घटना नहीं है. अल शबाब का पहला हमला अक्तूबर 2011 में नैरोबी के ब्लू कॉलर बार में किया गया था. जिसके बाद से हमले लगातार जारी हैं.  

हिन्दू मंदिर के लिए 1 करोड़ देगा ये पश्चिमी देश

अमेरिका की चीन को खुली चेतावनी

अमरीका ने खोली चीन की पोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -