केन्या के अस्पताल में मिले 12 नवजातों के शव, डॉक्टर समेत कई निलंबित
केन्या के अस्पताल में मिले 12 नवजातों के शव, डॉक्टर समेत कई निलंबित
Share:

नैरोबी : केन्या के अस्पताल में हाल ही में प्लास्टिक के थैली और डब्बे में करीब 12 नवजात बच्चों के शव मिले हैं. इसी मामले में जांच की जा रही है. इस पर नैरोबी के गवर्नर माइक सोंको के आदेश मिले हैं और मामले में पड़ताल शुरू कर दी जाये. मामले पर सोंको ने कहा कि सोनवार को इस लापरवाही की सूचना मिलते ही पमवानी मैटरनिटी हॉस्पिटल का दौरा करने पहुंचे. ये दौरा बिना किसी सुचना के हुआ था जिसमें 12 नवजात बच्चों के शव मिले हैं.

जानकारी के लिए बता दें, ये शव प्लास्टिक के थैले और डब्बों में छिपाए गए थे. वहीं गवर्नर ने इस अस्पताल के प्रशासन से जब पूछताछ की, कि उस दिन कितने बच्चों की मृत्यु हुई थी तो उनमे से एक कर्मी ने बताया कि शुक्रवार के दिन अस्पताल में एक ही बच्चे की मौत हुई थी. अब सवाल ये हो रहा है कि उस दिन 12 बच्चों के शव कब के हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, अस्पताल के अधीक्षक, प्रशासक और ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक समेत कई आला अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. नैरोबी के सीनेटर जानसन सकाजा ने इस घटना के बारे में ट्वीट के ज़रिये दुःख प्रकट किया है और खा है कि ये दिल तोड़ देने वाली घटना है और ऐसे हालत किसी को भी ना देखने पड़े.

खबरें और भी...

नए ग्रह की खोज अभियान में नासा ने भेजी पहली तस्वीर

14 सैनिकों से सवार रुस का विमान सीरिया के भूमध्यसागर से हुआ लापता

जापानी अरबपति SpaceX से करेंगे चाँद की पहली बार सैर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -