मानहानि के कई मामलों में फंसे हैं केजरीवाल
मानहानि के कई मामलों में फंसे हैं केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से मान हानि के मामले में माफी मांगने के बाद यह मामला गर्मा गया है.सुखपाल खैरा के बाद भगवंत मान नेआप की पंजाब इकाई से इस्तीफा दे दिया. कुमार विश्वास ने भी तंज कसा.कपिल मिश्रा ने भी ब्लॉग लिखा है. इन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि विवाद, बेतुके बयान से सुर्ख़ियों में रहने का केजरीवाल का पुराना नाता है. इसीलिए उनके खिलाफ मानहानि के कई मुकदमे चल रहे हैं.आइये उनके बारे में जानें .

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का सबसे पहला मुकदमा 2013 में शीला दीक्षित के राजनीतिक सचिव पवन खेड़ा ने केजरीवाल ने टेलीवीजन शो और प्रदर्शन के दौरान शीला पर अभद्र टिप्पणी करने पर लगाया था.2013 में ही कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल ने भी केजरीवाल पर मानहानि का केस इसलिए लगाया था, क्योंकि केजरीवाल ने उन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक दूरसंचार कंपनी की पैरवी करने के लिए अपने पिता के पद का फायदा उठाया. 2013 में हीसुरेन्द्र कुमार शर्मा ने भी केजरीवाल के खिलाफ आप का टिकट ना देने और अपने खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोप में केस किया था .2014 में नितिन गडकरी ने केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा इसलिए ठोका क्योंकि केजरीवाल ने भारत के सबसे भ्रष्ट नेताओं की सूची में नितिन गडकरी का नाम बताया था. इसी तरह 31 जनवरी 2014 को अवतार सिंह भड़ाना को भी केजरीवाल ने देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक बताया था. मानहानि के इस केस में केजरीवाल भड़ाना से भी माफी मांग चुके हैं. इसी तरह 2016 में चेतन चौहान और रमेश विधूड़ी ने अपने खिलाफ क्रमशः अभद्र टिप्पणी और आधारहीन आरोप लगाने पर पृथक -पृथक मामले दर्ज करवाए थे. 

जहाँ तक अरुण जेटली के द्वारा दायर किये गए मानहानि के मामलों का सवाल है तो बता दें कि अरुण जेटली ने केजरीवाल पर मानहानि के तीन केस किए हैं. पहला, डीडीए में भ्रष्टाचार के आरोप पर 10 करोड़ का मुकदमा, दूसरा मुख्यमंत्री दफ्तर पर रेड के मामले में जेटली का नाम घसीटने पर मुकदमा और तीसरा, केजरीवाल के वकील जेठमलानी द्वारा क्रूक कहने पर 10 करोड़ का मुकदमा दर्ज करवाया है. जिसकी सुनवाई अभी भी चल रही है.

यह भी देखें

सिद्धू ने केजरीवाल को कहा बुज़दिल

केजरीवाल की माफ़ी पर कुमार विश्वास ने लिखा, थूक कर चाटने में माहिर है

मजीठिया के सामने केजरीवाल ने टेके घुटने, जानिए क्या है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -