केजरीवाल की नजर हरियाणा पर
केजरीवाल की नजर हरियाणा पर
Share:

दिल्ली - लोकसभा चुनाव 2019  को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी दिल्ली से सटे हरियाणा पर अपना ध्यान केंद्रित करने जा रही है . राज्य में अपनी जड़ को मजबूत करने के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल जल्द ही प्रदेश  के कई इलाकों में दौरा करने वाले है. हाल ही में कुछ दिनों पूर्व केजरीवाल ने हिसार में  रैली कर लोगो को आम आदमी पार्टी से जुड़ने की  अपील थी. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि 'कसम अपनी जन्मभूमि की, हरियाणा में अगली सरकार आप की ही बनेगी और जो काम कोई पार्टी नहीं कर पाई, वह केजरीवाल हरियाणा में करेगा. केजरीवाल के इस भाषण को भावनात्मक तौर पर जोड़कर देखा जा रहा है.  

वोटरों को लुभाने की कोशिश 

राज्य के ग्रामीण और शहरी लोग दिल्ली में काम करते हैं, इससे आम आदमी पार्टी उनके बीच पकड़ मजबूत करना चाहती है.पार्टी सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है. ऐसे में यदि 'आप' हरियाणा में सरकार बनती है तो दिल्ली कि शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली-पानी के मॉडल को हरियाणा में लागू करेगी और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देगी.

  

आप के लिए चुनौतियां बहुत है 
केजरीवाल ले लिए हरियाणा में अपनी पार्टी को स्थापित करना इतना आसान नहीं होगा. क्योकि राज्य में बीजेपी, कांग्रेस और इंडियन नैशनल लोकदल जैसी पार्टी पहले से मौजूद है. इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव में भी 'आप' को कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई थी और उसके ज्यादातर उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी. 

 

केजरीवाल फिर विवादों में, वीडियो वायरल

थप्पड़ कांड पर केजरीवाल की पहली सफाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -