घर बनाते समय एक छोटी सी गलती पड़ सकती है बहुत भारी...
घर बनाते समय एक छोटी सी गलती पड़ सकती है बहुत भारी...
Share:

 

वास्तुशास्त्र के अनुसार हमें घर बनाते समय के बातों का ध्यान रखें चाहिए. वहीं हमें घर की फर्श के रंग का भी काफी ख्याल रखना चाहिए. ये सभी चीजें घर में रहने वाली सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार जिम्मेदार मानी जाती  हैं. अगर घर बनाते समय फर्श के लिए सही रंगों का प्रयोग किया गया है तो घर में अच्छी ऊर्जा लगातार बनी रहती है. आइए जानते है फर्श के लिए किन रंगों का उपयोग करना चाहिए. 

नकारात्मक शक्ति को दूर करता है भगवान शिव का ये प्रिय पौधा

वास्तु के अनुसार ऐसा होना चाहिए फर्श का रंग...

- घर की जो दक्षिण-पूर्व दिशा है वह ब्रह्मा जी की दिशा मानी गई है. अतः इस दिशा में बैंगनी रंग का फर्श होना शुभ माना गया है. 

- घर की उत्तर-पूर्व दिशा में भगवान शिव का वास होता है. यह भी बता दें कि शिवजी को आसमानी और नीला रंग बेहद पसंद है, इसलिए वास्तु शास्त्र भी इस दिशा में गहरे नीले या आसमानी रंग के फर्श बनवाने की सलाह देता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में हमेशा गहरे काले रंग का पत्थर ही फर्श पर लगवाना चाहिए. यह घर के सदस्यों को खुशहाली के साथ-साथ आमदनी के नए अवसर भी देता है. 

- घर की पूर्व दिशा भगवान सूर्य को समर्पित मानी गई है, इस दिशा के सही होने से व्यक्ति का समाज में मान-सम्मान बना रहता है. वास्तु के अनुसार इस दिशा का फर्श गहरे हरे रंग का होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें...

गुरुवार के दिन करें ये उपाय, खुशियों से भर जाएगी आपकी झोली

रक्षाबंधन 2018 : अपनी बहन को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट

गुरुवार के दिन ये काम करने से कम होती है पति की उम्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -