अंडर आर्म्स हेयर रिमूव करते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान
अंडर आर्म्स हेयर रिमूव करते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान
Share:

गर्मियों के मौसम में सभी लड़कियों को स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद होता है. स्लीवलेस कपड़े पहनने के लिए अंडर आर्म्स के अनचाहे बाल बहुत ज्यादा परेशान करते हैं. कुछ लड़कियां अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए पार्लर जाकर वैक्सिंग करवाती हैं या फिर घर पर ही शेविंग करते हैं. अगर आप भी घर पर शेविंग के द्वारा अनचाहे बालों को हटाते हैं तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें. 

1- कुछ लड़कियां अपने अंडर आर्म्स को साफ किए बिना ही हेयर रिमूव करने लगती हैं. जिससे बालों को हटाने में ज्यादा समय लगता है. इसलिए अंडरआर्म्स के बालों को रिमूव करने से पहले अच्छी तरह से धोकर स्क्रब लगाकर एक्सफोलिएट करें. इससे बाल नरम हो जाएंगे और इन्हें निकालने में आसानी होगी. 

2- अंडर आर्म्स के बाल रिमूव करते वक्त स्किन को अच्छी तरह से स्ट्रेच करें. जिससे शेविंग या वैक्सिंग करते वक़्त  रैशेज ना पड़े. 

3- शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रिप्स से हेयर रिमूव करते समय रेजर की मूवमेंट बालों की ग्रोथ के उल्टी तरफ रखें. जिस तरह आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है तो रेज़र या स्ट्रिप से हेयर को नीचे से ऊपर की तरफ निकाले. 

4-हेयर रिमूव करते समय ब्लेड को बीच-बीच में साफ करना ना भूलें. अगर आप पूरे बाल रिमूव करने के बाद ब्लेड धोती हैं तो इससे बाल और डेड स्किन ब्लेड में फंस जाएंगे और आपके बाल अच्छे से शेव भी नहीं हो पाएंगे. 

5- वैक्सिंग या शेविंग करने के बाद ज्यादा टाइट कपड़े ना पहने. ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से पसीना अधिक निकलता है. जिससे रैशेज  या जलन की समस्या हो सकती है. शेविंग करने के बाद किसी भी तरह के डियोड्रेंट का इस्तेमाल ना करें.

 

स्किन प्रॉब्लम्स का कारण बन सकते हैं यह आहार

होममेड मॉश्चराइजर के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स और झाइयों की समस्या

पिंपल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं आपकी यह गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -