वैक्स करवाते वक़्त इन बातो का रखे ध्यान
वैक्स करवाते वक़्त इन बातो का रखे ध्यान
Share:

अक्सर लड़किया अपने पैरों के बालो को हटाने के लिए वैक्स का सहारा लेती है,लेकिन वैक्स के द्वारा पैरो के बाल हटाने की प्रक्रिया में बहुत दर्द का सामना करना पड़ता है. वैक्स के कारन कभी कभी हमारी स्किन में लाल रेशेज या दाने भी उभर आते है,इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपको  वैक्स करवाने में ज़्यादा तकलीफ नहीं होगी. 

1-अगर आपको वैक्सिंग के दौरान ज़्यादा दर्द होता है तो इसके लिए जब भी वैक्स करवाना हो तो उससे आधे घंटे पहले पैरासिटामॉल टैबलेट खा लें. ऐसा करने से दर्द का अहसास कम होगा. 

2-कई लड़कियों की स्किन पर वैक्सिंग  के बाद लाली या सूजन आ जाती है. ऐसे में किसी भी अच्छे मॉइचराइज़र का इस्तेमाल करें. इस बात का  ध्यान रखें कि ज्यादा सुगंधित मॉइचराइज़र का प्रयोग करें. ऐसा करने से आपकी स्किन पर लालिमा या सूजन नहीं आएगी.

3-अगर आपको वैक्सिंग के दौरान बहुत दर्द होता है तो इसे कम करने के लिए टी बैग्स का प्रयोग करें. अगर आप टी बैग को वैक्स की गई जगह पर लगाती है तो इससे दर्द में आराम मिलता है, 

4-वैक्सिंग के बाद स्किन पर होने वाली जलन को दूर करने के लिए आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकती है,इसे इस्तेमाल करने के लिए बर्फ के कुछ टुकड़े को रुमाल में बांधकर वैक्सिंग वाली जगह पर लगाएं. ऐसा करने से स्किन के खुले हुए पोर्स बंद हो जाते है और  इंफैक्शन होने का खतरा भी नहीं रहता है, 

 

चेहरे में ताजगी लाने के लिए अपनाये ये उपाय

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करते है दही और कालीमिर्च

ये टिप्स बनायेगे आपको फिल्म स्टार्स सा खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -