सावधान ! पुराना फ़ोन खरीद रहे हैं तो कभी ना करें ये गलतियां...

सावधान ! पुराना फ़ोन खरीद रहे हैं तो कभी ना करें ये गलतियां...

नई दिल्ली : आधुनिक युग में हर किसी के पास मोबाइल फ़ोन होना आम बात है. मोबाइल कैसा भी हो नया या पुराना बस सभी के पास मोबाइल होना चाहिए. हालांकि इस दौरान अगर आप पुराना मोबाइल फ़ोन खरीद रहे है, तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देने के आवश्यकता भी है नहीं तो आपके पास पछताने के सिवाय और कुछ नही बचेगा. आइए जानते है पुराना फ़ोन खरीदते समय किन बातों पर गौर करना चाहिए...

रात में मोबाइल चलाना मतलब मौत को दस्तक देना...!

- अगर आप पुराना फ़ोन खरीद रहे हैं, तो पुराना ही फ़ोन खरीदें न कि काफी पुराना. अर्थात आप ऐसे पुराने फ़ोन न खरीदें जिनका चलन खत्म हो गया है. नहीं तो आपको निराशा के अलावा और कुछ हाथ नहीं लगेगा. 

- पुराना फ़ोन खरीदने से पहले उसकी ठीक से जांच कर लें. फ़ोन को अच्छे से चलाकर देख लें. फ़ोन की बैटरी, स्क्रीन, मेमोरी आदि का ख़याल रखें. साथ ही कीपैड फ़ोन हो तो आप उसके बटन ठीक से काम कर रहे है या नही यह भी चेक कर लें. इसके अला चार्जर, इयरफोन भी जांच में प्रमुख रुप से शामिल करें.

- फ़ोन के पेपर्स या बिल आदि के बारे में भी जानकारी जुटे लें. इससे आप किसी भी कानूनी पचड़े में फंसने से बच सकते हैं. क्योंकि आप यह इस बात का पता लगा सकेंगे कि फ़ोन चोरी का तो नहीं है. 

- कोई भी पुराना फ़ोन खरीदने से पहले उसकी कीमत की जानकारी जुटा लेना भी आवश्यक है. इससे आप ठगी का शिकार होने से बच सकेंगे. 

ख़बरें और भी...

भारी डिस्काउंट में मिल रहा है Honor का यह दमदार स्मार्टफोन

मोबाइल फ़ोन ने छीन ली एक और जिंदगी, आप कभी न करें ये गलतियां

आख़िरकार भारत में लांच हो ही गया Xiaomi Mi A2

अगस्त में इस दिन लांच होगा Oppo F9 प्रो