अरेंज मैरिज करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

अरेंज मैरिज करने से पहले ध्यान रखें ये बातें
Share:

हमारे देश में पुराने जमाने से ही अरेंज मैरिज का चलन है. आजकल ज्यादातर लड़के लड़कियां लव मैरिज करना पसंद करते हैं, पर आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने परिवार की मर्जी से शादी करना पसंद करते हैं. अगर आप अरेंज मैरिज करने जा रहे हैं तो आपके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. 

1- अगर आप अरेंज मैरिज कर रहे हैं तो सबसे पहले अपने पार्टनर से यह बात कंफर्म करें कि वह इस शादी से खुश है या नहीं. अगर आप को ऐसा लग रहा है कि वह अपने घर वालों की मर्जी से शादी कर रहा है तो शादी का फैसला टाल दे. 

2- हर कोई यही चाहता है कि उसका पार्टनर हमेशा उसके प्रति ईमानदार रहे, पर इस बात का पता लगाना बहुत मुश्किल है. इसलिए अपने होने वाले पार्टनर की फाइनेंसियल स्टेटस, पसंद नापसंद और उनके पुराने रिलेशनशिप का सच जानने का प्रयास करें. 

3- इस बात का खास ध्यान रखें जिससे आप शादी करने वाले हैं उससे बात करते समय आप अनकंफर्टेबल महसूस नहीं कर रहे है. शादी के बंधन में बांधने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप दोनों एक दूसरे के साथ सहज महसूस करें. 

4- शादीशुदा जिंदगी बहुत मुश्किल होती है. शादीशुदा जिंदगी में आपको बहुत से उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं. इसलिए किसी भी शादीशुदा कपल के अंदर इन सिचुएशंस का सामना करने के लिए कॉन्फिडेंस का होना बहुत जरूरी होता है. अरेंज मैरिज करने से पहले इस बात की पुष्टि करें कि आपके पार्टनर के अंदर सिचुएशन का सामना करने के लिए कॉन्फिडेंस है या नहीं.

 

अरेंज मैरेज मीटिंग के दौरान आपको मिल सकते हैं ऐसे लड़के

प्यार के मामले में बहुत खुशकिस्मत होते हैं ए नाम वाले लोग

छोटे नाखूनों पर बनाएं यह ट्रेंडी नेल आर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -