इन नुस्खों के जरिए रखें नाखूनों को स्वस्थ और खूबसूरत
इन नुस्खों के जरिए रखें नाखूनों को स्वस्थ और खूबसूरत
Share:

ज्यादातर महिलाओं को देखा जाता है कि काम काज के चलते वे अपने नाख़ूनो की केयर करना जरुरी नहीं समझती है, जिसके चलते नाख़ून रूखे होने लगते है. इसलिए नाख़ून को नुकसान से बचाने के लिए आपको इन बातों पर ध्यान देना जरुरी है.

नाखून स्वस्थ और चमकदार रहें, इसके लिए आप हर रोज हल्के गर्म पानी में बादाम का तेल या ऑलिव ऑयल मिलाकर पांच से सात मिनट तक नाखून भिगोकर रखें ऐसा करने से नाख़ून हमेशा स्वस्थ और चमकदार रहेंगे. साथ ही नेल पेंट लगाने से अगर आपके नाखूनों का प्राकृतिक रंग फीका पड़ गया है तो इसके लिए आप हर रोज नाख़ून को नींबू और पानी के घोल में भिगोकर रखें.

अगर आपके नाख़ून बार-बार टूटते है तो सोने से पहले नाखूनों पर ग्लीसरिन की मालिश करें इससे नाख़ून रूखे नहीं होंगे और साथ ही टूटने से बचेंगे. अगर आपके नाख़ून पर सफ़ेद धब्बे हो गए है तो इसके लिए आप नाखूनों को रोज हाइड्रोजन पैरॉक्सीइड के सॉल्यूशन से साफ करें, क्योकि नाखूनों पर सफेद धब्बे कै‌लशियम और आयरन की कमी के कारण होते हैं. इन सभी तरीकों से आप नाखुनो को स्वस्थ और खूबसूरत बना सकते है.

ये भी पढ़े

लंबाई बढ़ाने के साथ कैंसर भी दूर करता है अश्वगंधा, जानिए कैसे

एनर्जी के लिए पिएं इन लाल सब्जियों का स्वादिष्ट सूप

इन टिप्स के जरिये बनाये शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -