इन 6 बातों का रखे ध्यान और बनाये अपना जीवन खुशहाल

इन 6 बातों का रखे ध्यान और बनाये अपना जीवन खुशहाल

शादी एक ऐसा पवित्र रिश्ता है जिसमे दोनों नवयुगल रीति रिवाज व रस्मो के अटूट बंधन में बंध जाते है तथा वे एक नए जीवन में प्रवेश कर रहे होते है. दोंनो के बीच प्यार, भरोसा, जिम्मेदारी ये सभी चीजें शादी के रिश्ते को और  मजबूत व ठोस बनाती हैं। इस दौरान पति-पत्नी के बीच बहुत सी बातें ऐसी हो जाती है जो उनके बीच दूरियां व अलगाव भी ला देती है. हमे उससे बचना चाहिए कुछ ऐसी ही बातें हम आपको बता रहे है जो की आपको शादी के तुरंत बाद ही अपने साथी से नही करना चाहिए. जानिए इन बातों को...

शादी में हुए खर्चे: नवयुगल को शादी के तुरंत बाद एक दूसरे के द्वारा शादी पर खर्च की गई राशि के बारे में बात नही करना चाहिए. इस पर हो सके तो बातचीत न करे. क्योंकि कहा जाता है की शादी के रिश्तो में सबसे अधिक कड़वाहट पैसो के कारण से ही होती है. जिससे रिश्तो में दूरियां बन जाती है.   
 
रिश्तेदारों को लेकर कमेंट: अधिकतर बार सुना गया है की ज्यादातर नवयुगल शादी समारोह के दौरान अपने रिश्तेदारों के पहनावे की छोटी छोटी सी बात पर भीड़ जाते है. 

पार्टनर की तुलना करना: शादी के बाद पति बातों ही बातों में अपनी पत्नी की तुलना अपने पूर्व के रिलेशन से करते है. जो की गलत है. तथा इससे उनके बीच दूरियां भी बढ़ सकती है.

वक्त की चाहत: शादी की भागदौड़ और इस दौरान उत्पन्न हुई थकान को मिटाने के लिए दोनों को कही बाहर जाना चाहिए. इसके लिए आप को एक अच्छे से स्थान का चयन करना चाहिए.  

पार्टनर के फ्रेंड्स की बुराई नहीं: दोनों को इस दौरान अपने-अपने दोस्तों की बुराई करने से बचना चाहिए. उस वक्त खामियों को ढूंढने के बजाय फ्रेंड्स की प्रशंसा करें। इससे आपके रिश्ते और भी प्रगाढ़ होंगे.

मेरी पसंद अलग थी: शादी का फैसला घर के बढ़ो के द्वारा तय किया जाता है आप उसका सम्मान करे. शादी के बाद कभी भी ऐसी बातें नही दोहराना चाहिए जैसे की 'मुझे आप पसंद नही थे' या 'आपसे भी अच्छा रिश्ता मिल सकता था' यह छोटी छोटी सी बातें है जो आपके खुशहाल जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है. 

ब्लाइंड डेट पर ना करें अनजान व्यक्ति पर भरोसा

ऐसी पत्नी से हो जाए सावधान

तो सेक्स के बाद लड़के सोचते है ये बातें

?