'द राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की हत्या
'द राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की हत्या
Share:

कश्मीर के मौजूदा हालातों पर किस ग्तारह चिंता व्यक्त की जाए समझ नहीं आता, हालत दिन-ब-दिन, बद-से-बदतर होते जा रहे है. गुरुवार शाम को 'द राइजिंग कश्मीर' के संपादक सय्यद शुजात बुखारी को अज्ञात हमलावरों ने उनके दफ्तर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी. शुजात की जिस समय हत्या हुई उस समय वो प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे है. 

बता दें, जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित करने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले पत्रकार शुजात बुखारी को कुछ अज्ञात हमलवारों ने उस समय मौत के घात उतार दिया जब वो अपने दो सूकरक्षाबलों और ड्राइवर के साथ अपने कार्यालय से इफ्तार पार्टी के लिए रहे थे.बता दें, इस घटना में एक सुरक्षाबल की भी मौत हो गई है.. शुजात बुखारी ने पाकिस्तान और भारत के बीच हुई बातचीत में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है. 

बता दें, 50 वर्षीय संपादक पर इससे पहले भी 3 बार जानलेवा हमले हो चुके है, यही वजह थी कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने उन्हें दो सुरक्षाबल दे रखे थे जो हमेशा उनके साथ रहते थे. वहीं कश्मीर के इन हालातों में ही हाल ही में आतंकियों के हाथों किडनैप हुए सेना के जवान औरंगजेब को भी आतंकियों ने जान से मार दिया है. इस खबर के बाद पुरे कश्मीर में एक हलचल देखने को मिली वहीं राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती, देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विपक्ष के नेता राहुल गाँधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी शुजात की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. 

युवक की मौत के गुस्साई भीड़ ने जलाये 24 डंपर

भय्यूजी महाराज के दूसरे सूसाइड नोट पर शक की सुई

मप्र बीजेपी के 130 विधायकों का पत्ता साफ होने के संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -