सरकार सीधे मुझे निशाना बनाए, न कि मेरे बेटे कोः पी चिदंबरम
सरकार सीधे मुझे निशाना बनाए, न कि मेरे बेटे कोः पी चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली में मंगलवार को पूर्व वित मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती के ऑफिस पर इनकम टैक्स व प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छापे मारे गए। कार्ती के चेन्नई स्थित दो फर्मों में भी छापे पड़े। इस पर चिदंबरम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार सीधे मुझे निशाना बनाए। उन्होने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हम सरकार के बदनीयत इरादों के लिए तैयार है। मैं और मेरा परिवार इसका सामना करेंगे।

दोनो जाँच एजेंसियों ने कार्ती के एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंसल्टेंसी पर छापे मारे। छापेमारी पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए चिदंबरम ने कहा कि यदि सरकार मुझे निशाना बनाना चाहती है तो सीधे मुझे निशाना बनाए। मेरे बेटे के दोस्‍तों पर निशाना नहीं साधे जो अपना व्‍यवसाय कर रहे हैं, और जिन्‍हें राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। कार्ती इन कंपनियों से पूर्व में जुड़े हुए थे।

यह पूरी जाँच टू जी घोटाले के मामले में की गई है, और इस पर सुप्रीम कोर्ट अपनी नजर बनाए हुए है। सूत्रों का कहना है कि एयरसेल और मैक्सिस के बीच 200 करोड़ से अधिक राशि की लेन-देन की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में कंपनी के दो डायरेक्टरों को अगस्त में नोटिस जारी कर इतल्ला किया था।

इस पर पूर्व वित मंत्री का कहना है कि हम बार-बार यह बता चुके है कि निशाना बनाई जा रही फर्म में से किसी में भी न तो मेरे परिवार के किसी भी सदस्‍य की कोई हिस्‍सेदारी है और न ही कोई वित्‍तीय हित है। उन्‍होंने कहा कि इन कंपनियों का संचालन पेशेवर तरीके से किया जा रहा है और ये उठाए गए हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार थे। मैं इन्‍हें अपने बेटे के साथ जोड़ने के किसी भी प्रयास की कड़ी निंदा करता हूं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -