कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तिथियों का खुलासा आज !
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तिथियों का खुलासा आज !
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर गहमा गहमी लम्बे समय से शुरू हो गई है मगर अभी तक चुनाव की तिथियों का खुलासा नहीं हुआ है. सूत्रों की माने तो आज यानी मंगलवार को तारीखों का ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य में चुनाव तारीखों का ऐलान कर सकता है. कर्नाटक की मौजूदा (13वीं) विधानसभा का पांच वर्ष का कार्यकाल तीन जून को पूरा हो रहा है. माना जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की घोषणा की संभावना है. 225 सदस्यीय विधानसभा की 224 सीट के लिए चुनाव होता है जबकि एक सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय से सदस्य मनोनित होता है.

चुनाव प्रचार में तमाम दल अभी से लग गए हैं. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस अपना किला बचाने में जुटी है तो वहीं बी. एस. येदुरप्पा को सीएम फेस बनाकर बीजेपी भी मैदान में डट गई है. जेडीएस बसपा के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरने जा रही है. इसी क्रममें पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार कर्नाटक के दौरे कर रहे है.

फ़िलहाल अमित शाह कर्नाटक दौरे पर ही है, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को शिवमोगा में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सीएम सिद्धारमैया और उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. सिद्धारमैया की घड़ी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, "सीएम सिद्धारमैया अपनी कलाई में 40 लाख रुपये की घड़ी बांधते हैं. इससे पता चलता है कि उनके राज में कितना भ्रष्टाचार हुआ है? वही दूसरी और राहुल गाँधी का लिंगायत समुदाय को रिझाने और कर्नाटक में मंदिर दर्शन का दौर भी जारी है. 

सिद्धारमैया कौन हैं- एचडी देवगौड़ा

कर्नाटक में अमित शाह ने किया सीएम के नाम का एलान

अमित शाह का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा, आज से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -