कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को, नतीजे 15 मई
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को, नतीजे 15 मई
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीखों एलान आज चुनाव आयोग ने किया. मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि अधिसूचना 17 अप्रैल को जारी होगी और मतदान 12 मई को होगा, 15 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे. हर EVM पर उम्मीदवारों कि तस्वीर भी होगी. हर उम्मीदवार को 28 लाख रुपए खर्च करने की परमिशन होगी, कर्नाटक में कुल 56  हजार 696 पोलिंग बूथ पर मतदान होगा, राज्य में कुल 4 करोड़ 96 लाख मतदाता है, दिव्यांगों के लिए हर पोलिंग स्टेशन पर विशेष सुविधाएं होगी. चुनावी खर्च पर चुनाव आयोग नज़र रखेगा.

उन्होंने कहा सभी जगह EVM से मतदान होगा. सूबे में आचार सहिंता तुरंत प्रभाव से लागु की जाएगी. जिसके तहत रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाऊड स्पीकर पर रोक होगी. बीजेपी आईटी सेल हेड के बारे में सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके ट्वीट की जांच होगी. बीजेपी के आईटी सेल हेड अमित मालवीय ने 12 मई को चुनाव होने का एलान किया था.

 मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा, चुनाव एक चरण में होगा. कर्नाटक में कुल 225 सीटों मे से 224 सीटों पर चुनाव होगा एक सीट सुरक्षित है .गौरतलब है कि चुनावों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने बहुत पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी है. साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जो की अपने दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक गए हुए है ने शिवमोगा में रैली के दौरान कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया 40 लाख रुपये की घड़ी पहनते हैं, जो बताता है कि उनके राज में कितना भ्रष्टाचार हुआ है. वे खुद को समाजवादी कहते हैं. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तिथियों का खुलासा आज !

सिद्धारमैया कौन हैं- एचडी देवगौड़ा

कर्नाटक में अमित शाह ने किया सीएम के नाम का एलान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -