कारगिल विजय दिवस: बॉलीवुड की इन फिल्मों ने जगाई देशभक्ति की भावना
कारगिल विजय दिवस: बॉलीवुड की इन फिल्मों ने जगाई देशभक्ति की भावना
Share:

कारगिल विजय दिवस: आप सभी बहुत ही अच्छे से जानते होंगे कि आज सभी जगहों पर कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. हर साल इस दिन को 26 जुलाई को मनाया जाता है. यह दिन सभी भारतीयों के लिए गर्व का दिन होता है. कारगिल युद्ध के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच घमासान युद्ध हुआ था और वह युद्ध करीब ढाई महीने तक चला था. उस युद्ध में भारतीयों ने पाकिस्तानियों को हरा दिया था और कारगिल की पहाड़ियों पर अपना तिरंगा फहराया था. अब आज हम आपको कारगिल विजय दिवस पर उन फिल्मों की याद दिलाने जा रहे हैं जो देशभक्ति से भरपूर रहीं थीं और उनमे देशभक्ति के रंग कूट-कूटकर भरे थे.

न तीन चरणों में हुआ था कारगिल युद्ध

एलओसी कारगिल - यह फिल्म आप सभी को बहुत अच्छे से याद होगी. यह फिल्म साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध पर आधारित थी और इस फिल्म को साल 2003 में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में संजू बाबा, अजय देवगन, सैफ अली खान, सुनील शेट्टी, संजय कपूर, अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

कारगिल युद्ध: जब इजराइल ने की थी भारत की मदद

बॉर्डर - यह फिल्म तो आज भी लोगों के दिलों में कैद है. इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान के बीच के युद्ध को दिखाया गया था और इस फिल्म में अक्षय खन्ना, सुनील शेट्टी, सनी देओल मुख्य किरदार में नजर आए थे. आपको बता दें कि यह फिल्म सत्यघटना पर आधारित थी.

केवल 12 प्वाइंट में जानें कारगिल ​युद्ध को

लक्ष्य - यह फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में कारगिल के कुछ दृश्यों को दिखाया गया था. फिल्म में ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

आज लोगों के झूठे बर्तन धोता है करगिल युद्ध का यह योद्धा

रंग दे बसंती - यह फिल्म बहुत ही शानदार रही थी और इस फिल्म में आमिर खान, आर माधवन, सोहा अली खान और कुणाल कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी.

बॉलीवुड अपडेट्स...

कारगिल विजय दिवस : शहीदों को सलामी देने बाइक से कारगिल पहुंचे जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -