कमल हासन और कुमारस्वामी की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
कमल हासन और कुमारस्वामी की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

लम्बे समय से चले आ रहे कावेरी विवाद को लेकर अब अभिनेता से राजनीति में प्रवेश करने वाले कमल हासन को उम्मीद की किरण नजर आने लगी है. हाल ही में कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन से बनी सरकार के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और कमल हासन के बीच एक घंटे की लम्बी बैठक हुई है. इस बैठक का विषय सिर्फ एक ही था और वो है कावेरी विवाद. 

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी विवाद मामले में एक अच्छी खबर सुनने को मिल रही है जिसके अनुसार, कमल हासन और कुमारस्वामी की मुलाकात के बाद दोनों के बयान सामने आये है. इस मामले में कुमारस्वामी ने हासन को भरोसा दिलाया कि वो इस मामले को मिलकर सुलझाने की कोशिश करेंगे, साथ ही कुमारस्वामी ने कहा कि कोर्ट के बाहर ही हो सका तो इस मामले को आपसी सहमति से निपटाने की कोशिश की जाएगी. 

वहीं इस मामले में कमल हासन ने मीडिया से बात करते हुए कुमारस्वामी की तारीफ करते हुए कहा है कि "कुमारस्वामी से मिलने के बाद अब उम्मीद की किरण नजर आने लगी है." हासन ने कहा कि "कुमारस्वामी से आज की मुलाकात कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने को लेकर थी, जिसके बारे में अब उनसे बात हो चुकी है. कुमारस्वामी भी किसानों का हित समझते है. कोशिश रहेगी कि कोर्ट अपना काम करे और हम बाहर अपना काम कर रहे है."

बता दें, तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी विवाद लम्बे समय से चल रहा है. कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच चल रहा यह विवाद अभी कोर्ट में जिस पर कोई फैसला अभी आया नहीं है. 19 वीं सदी से चले आ रहे इस विवाद में पहले ब्रिटिश शासन के समय मद्रास प्रेसिडेंसी और मैसूर राज के बीच था, जिसके बढ़ते हुए यह चार राज्यों के बीच हुआ, अब इस विवाद में मुख्य तौर पर तमिलनाडु और कर्नाटक ही है. इस मामले में दोनों राज्य कड़ा रवैया अपनाते आये है.

पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले खाली कराने के पीछे की कहानी

एनडीए गठबंधन में तनातनी, जेडीयू बोली नीतीश है बॉस

क्या होगा तिलमिलाए शरद यादव का अगला कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -