डोली यात्रा के साथ खुलेंगे केदारनाथ के कपाट
डोली यात्रा के साथ खुलेंगे केदारनाथ के कपाट
Share:

हिन्दू धार्मिक स्थलों में से एक केदारनाथ के कपाट जल्दी ही खुलने वाले है और इसके साथ ही भक्तों को भगवान केदारनाथ के दर्शन करने का मौका मिल भी पायेगा.

गुरुवार को सुबह शुभ लग्न में पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से बाबा केदारनाथ की श्रृंगार और पूजा-आरती के साथ तीन दिनी भव्य चल डोली यात्रा का आरम्भ हो गया है . यात्रा से केदारनाथ धाम पर निकलने से पहले मंदिर की परिक्रमा भी की जाती हैं, उसके बाद ही यात्रा आगे के मार्ग पर जाती हैं.  

 

 


यह शोभायात्रा तीन दिन में केदारनाथ मंदिर परिसर पहुंचेगी और वहाँ पर केदारनाथ के मंदिर के कपाट खुलने के साथ इसका लोकार्पण भक्तो के लिए किया जाता है और जब कपाट बंद होने वाले होते हैं तो उसके तीन दिन पहले भी इसी तरह की चल यात्रा के साथ उनकी विदाई यात्रा निकली जाती हैं. 
 
बाबा केदारनाथ की प्रस्थान धाम की तीन दिनी यात्रा अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय होती है और इस यात्रा के लिए स्थानीय और केदारघाटी के लोगो में एक अलग ही उमंग देखने को मिलता है. इस यात्रा में बड़ी मात्रा में लोग शामिल होकर बाबा केदार की महिमा का आनंद लेते नज़र आते है. स्थानीय लोगो की माने तो यह यात्रा किसी त्यौहार से कम नहीं मानी जाती हैं .

 

घर के आंगन में लगा तुलसी के पेड़ का सम्बन्ध होता है गृह से

ऐसे करें आप भी सूर्य देव को प्रसन्न

घर में बनाए रखना है सुख शांति, तो इन्हे दान देना अभी से शुरू करें

जानें गाय के किस अंग पर कौन से देवता निवास करते हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -