कबड्डी के प्रति आकर्षण बढ़ा
कबड्डी के प्रति आकर्षण बढ़ा
Share:

नूंह : ग्रामीण खेलों में शामिल कबड्डी का आकर्षण नूंह जिले में तेजी से बढ़ने की खबर है. वर्ष 2017 में नूंह जिले में प्रो कबड्डी शुरू हुई, जिसमें सैकड़ों छुपी हुई प्रतिभाएं सामने आई. इसी कड़ी में अंतिम दिन रविवार को उंटका मिडिल स्कूल प्रांगण में जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

उल्लेखनीय है कि अंडर 11-17 से लेकर सीनियर टीमों के बीच कबड्डी मैच खेले गए. इस आयोजन में छपेड़ा, आलदोका, उंटका, सालाहेड़ी, घासेड़ा , फिरोजपुर नमक , मालब, टपकन इत्यादि गांवों की टीमों ने भाग लिया. जिन्होंने ट्राफी पर कब्ज़ा ज़माने के लिए खूब जोर लगाया. अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी कोच रहे वेदराम शर्मा ने मैच रेफ़री बने.

बता दें कि कबड्डी मैच का आनंद उठाने के लिए भारी भीड़ उंटका में जुटी. बुजुर्गों ने पुराने ग्रामीण खेल कबड्डी को कई वर्षों बाद देखा, तो वो भी खिलाडियों का उत्साह बढ़ाते रहे. स्मरण रहे कि कुश्ती - कबड्डी को ग्रामीण खेलकूद माना जाता है, लेकिन पिछले करीब दो दशक में कबड्डी की स्थिति गांवों में गिर गई और क्रिकेट का खेल सिर चढ़कर बोलने लगा. लेकिन वर्ष 2017 में नवीन लाठर ने प्रो कबड्डी की शुरुआत करने में बड़ी दिलचस्पी दिखाई, तो सैकड़ों नौजवान कबड्डी के लिए सामने आ गए, जो अच्छी बात है.

यह भी देखें

विश्वनाथन आनंद ने अपने नाम किया एक और खिताब

मारपीट मामले सुशील कुमार भी करेंगे कानूनी कार्यवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -