भारतीय बाजार में KIA मोटर्स ने किया बड़ा निवेश
भारतीय बाजार में KIA मोटर्स ने किया बड़ा निवेश
Share:

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स अब इलेक्ट्रॉनिक कारों के सेगमेंट में अपनी धाक जमाने की योजना बना रही है. कंपनी ने अपने एक ताजा बयान में कहा है कि उसकी योजना साल 2025 तक अपने 16 इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में उतरने की है. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इन वाहनों में 2020 में पेश होने वाली फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन (एफसीईवी) भी शामिल है.

KIA मोटर्स के उपाध्यक्ष और आर एंड डी सेंटर के प्रमुख चीफ वूंग चुल यांग ने अपने एक बयान में कहा, 'वर्ष 2025 में हम 16 आधुनिक वाहन पेश करेंगे. इसमें पांच हाइब्रिड, पांच इलेक्ट्रिक वाहन तथा एक एफसीईवी शामिल हैं.' वूंग चुल यांग ने जानकारी देते हुए बताया कि 'एफसीईवी 2020 में पेश किया जाएगा और शून्य उत्सर्जन की दिशा में किया का एक प्रयास होगा'. अपने ड्राइवरलेस व्हीकल प्रोग्राम को लेकर कंपनी ने एक जानकारी में बताया कि, किया मोटर्स 2021 से लेवल 4 कमर्शियल ऑटोनोमस व्हीकल के पैलेट प्रोजेक्ट की शुरुआत करेगा.

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत स्मार्ट सिटी से की जाएगी.  किया मोटर्स ने इस बात का भी ऐलान किया कि कंपनी भविष्य में आंध्र प्रदेश में 1.1 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी. कंपनी यहाँ अपने प्रोडक्शन यूनिट को स्थापित करेगी. जहां हर साल 3 लाख गाड़ियों का प्रोडक्शन किया जायेगा.

 

लॉन्च हो सकती है वरना का 1.4 लीटर वेरिएंट

बड़े ब्रांड्स ने ऑटो एक्सपो 2018 से किया किनारा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -