बस 4 कालीमिर्च करती है आपकी परेशानियों का अंत
बस 4 कालीमिर्च करती है आपकी परेशानियों का अंत
Share:

सभी घरों में भोजन का जायेका बढ़ाने के लिए मसालों का उपयोग किया जाता है जिसमे कई प्रकार की चीजें होती है. इसमें एक चीज ऐसी भी होती है जो हमारे लिए बहुत ही उपयोगी होती है जिसे काली मिर्च कहते है. इसका प्रयोग कई लोग घरेलु नुक्शो के रूप में भी करते है. इसको खाने से गला साफ़ होता है और यह व्यक्ति की पाचन क्रिया को सही रखने में भी मददगार साबित होती है. लेकिन क्या आप जानते है की इसका प्रयोग व्यक्ति की समस्याओं के निराकरण के लिए भी किया जाता है. जिससे उसकी किस्मत के द्वार खुल जाते है. आइये जानते है छोटी सी काली मिर्च किस तरह से आपके लिए लाभदायक होती है.

स्वास्थ – यदि आपको किसी की नजर लगी है तो पांच काली मिर्च के दानों को प्रतिदिन अपने भोजन में उपयोग करने से आपके भोजन का स्वाद तो बढ़ता ही है साथ में आपको बुरी नजर से भी मुक्ति मिलती है और आप हमेशा स्वस्थ रहते है.

धन – धन की समस्या को दूर करने के लिए पांच काली मिर्च के दानों को एक कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या उस स्थान पर रखिये जहाँ आप धन रखते है तो इससे आपके जीवन में कभी धन की समस्या उत्पन्न नही होगी.

बरकत – अपने घर में बरकत लाने के लिए एक मुट्ठी काली मिर्च को आटे के साथ प्रत्येक मंगलवार को किसी गरीब को दान करने से आपके घर बरकत हमेशा बनी रहती है.

बुरा साया – अपने घर से बुरे साए को दूर रखने के लिए आप प्रतिदिन सूर्यदेव को तांबे के लोटे में जल भरकर उसमे 4 कालीमिर्च के दाने डालकर सूर्यदेव को अर्पित करने से किसी भी प्रकार का बुरा साया आपके घर से दूर रहेगा.

 

घर में मौजूद ये चीजें ही आपकी परेशानी बढ़ाती हैं

वास्तु के ये तीन उपाय जीवन को खुशियों से भर देंगे

तुलसी का पौधा सूख जाए तो माना जाता है इसे बुरा संकेत

घर में मौजूद चूहा आपके जीवन को करता है बुरी तरह से प्रभावित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -