जानिए ऐसी जॉब्स के बारें में जिन पर अब तक आपका ध्यान नहीं गया होगा
जानिए ऐसी जॉब्स के बारें में जिन पर अब तक आपका ध्यान नहीं गया होगा
Share:

कुछ लोगो को लगता है कि सिर्फ हाई प्रोफेशन की बड़ी-बड़ी जॉब्स करके ही हम मान-सम्मान, रुतबा और पैसा कमा सकते है, और समाज में अपनी एक अच्छी जगह बना सकते है. लेकिन ऐसा नहीं है पैसा कमाने के साथ-साथ हम दूसरो की मदद भी कर सकते है ऐसी जॉब्स भी होती है, लेकिन ऐसी जॉब्स के लिए लोगो के अलग नजरिये होते है. तो आज हम आपको कुछ ऐसी जॉब्स बताएँगे जिनके बारे में आप कम ही जानते हो. भारत में आलसी लोगो की कमी नहीं है, ट्रैवल करते समय हम ऐसे लोगो को देख सकते है जो अपना सामान भी ठीक तरह से नहीं उठा पाते है, और उनको कुली की जरूरत पड़ती है.

ऐसे लोगो की वजह से गरीब तबके के लोग कुली का काम करते है. जिनको काफी सामान उठाना पड़ता है और उनको उनकी मेंहनत के हिसाब से काफी कम पैसे देते है.

भारत में कुछ लोग ऐसे भी होते है जो पैदल चलना पसंद नहीं करते कोलकाता की सड़को पर हमको कई ऐसे लोग मिल जायेंगे जो तपती गर्मी में कुछ पैसों के लिये रिक्शे को खींचना पड़ता है. अगर लोग चलने की थोड़ी मेंहनत कर ले तो रिक्शे वाले लोगो को कम मेंहनत करनी पड़ेगी.

अक्सर हम देखते है कि लोग कचरा डस्टबिन में डालने कि बजाय पब्लिक प्लेस पर फेंक देते है और वही रेगपिकर्स या कचरा बीनने वाले आकर घंटो तक सफाई करते है. अगर सभी लोग कचरा डस्टबिन में डाले तो किसी को कचरा उठाने का काम नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़े

रिश्ते में ये सलाहें नजरअंदाज करे

ऑनलाइन डेटिंग करते समय न हो जाए भावुक

लड़कियों की ये बातें लड़कों को करती है अट्रैक्ट

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -