झारखंड इंटर परीक्षा के रिजल्ट में घोटाला, कार्रवाई जारी
झारखंड इंटर परीक्षा के रिजल्ट में घोटाला, कार्रवाई जारी
Share:

रांची: शिक्षा में सफलता के लिए संस्थान और बच्चे कई प्रकार की हेरा-फेरी करते देखे जाते हैं, ताजा मामला झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की स्क्रूटनी में इंटर काॅमर्स परीक्षा का हैं. इस परीक्षा में छात्र-छात्राआें को स्टेट टाॅपर बताए जाने के खेल का खुलासा हुआ है. हालांकि इस ताज़ा मामले में झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के द्वारा इस खेल में शामिल लोगों के खिलाफ होने वाली कार्रवार्इ को लेकर अथवा सरकार की आेर से किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गयी है.

जैक द्वारा टॉप 20 अभ्यार्थियों की स्क्रूटनी के बाद मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2017 के टॉपरों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है. स्क्रूटनी में दर्जनों परीक्षार्थियों के परिणाम के योग में गड़बड़ी का खुलासा हुआ है, इसके तहत टॉपर्स को पूर्व में दिए गए अंको को बदल दिया गया हैं. मई में जारी रिजल्ट में इंटर कॉमर्स में छात्रा मनीषा कुमारी को सर्वाधिक 434 अंक प्राप्त हुए थे.

क्या कह रहे हैं अधिकारी...

टॉप 20 परीक्षार्थियों की कॉपी की स्क्रूटनी के बाद टॉपर लिस्ट जारी किया गया है. स्क्रूटनी में कुछ परीक्षार्थियों के अंक में मामूली बदलाव हुआ. अंकों के योग में गड़बड़ी के कारण प्राप्तांक में बदलाव हुआ है. अधिकतर परीक्षार्थियों के अंक में कोई बदलाव नहीं है. जैक ने पहले टॉपरों का नाम जारी नहीं किया था. टॉपर लिस्ट जैक की वेबसाइट पर डाल दिया गया है. -डॉ अरविंद प्रसाद सिंह, जैक अध्यक्ष.

यें भी पढ़ें-

बीएड प्रथम वर्ष का रिजल्ट जारी: महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी

जानिए,क्या कहता है 13 नवम्बर का इतिहास

यहां निकली आईटी विशेषज्ञ के लिए भर्ती, 85000 रु होगी सैलरी

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -