झारखंड: स्थापना दिवस पर शहीदों की याद में सीएम देंगे ट्रॉफी
झारखंड: स्थापना दिवस पर शहीदों की याद में सीएम देंगे ट्रॉफी
Share:

रांची:  झारखंड की राजधानी रांची में 14 नवंबर को राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर रांची के डोरंडा स्थित जैप-एक मैदान में अलंकरण परेड समारोह का आयोजन होगा. इस आयोजन में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास मुख्य अतिथि होंगे. इस समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास पुलिस अधिकारियो को मेडल व ट्रॉफी से सम्मानित करेंगे. इसके लिए पुलिस मुख्यालय की और से शहीदों की याद में 11 तरह की ट्रॉफी वितरित करेगा. पुलिस मुख्यालय की ओर से कहा गया है की वर्ष 2012, 13 व 14 में असाधारण काम करनेवाले 60 पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को विशिष्ट सेवा पदक, वीरता पदक व सराहनीय सेवा पदक (तीन अलग-अलग कोटी) प्रदान किये जायेंगे.

इसके साथ साथ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में शहीद स्मारिका का विमोचन भी करेंगे. यहाँ पर पूर्व में ही बहादुरी के लिए शहीद हुए एसपी अमरजीत बलिहार ट्रॉफी देने की घोषणा की गई थी. तथा स्वच्छा के लिए स्वच्छ पुलिस इकाई परिसर ट्रॉफी प्रदान की जाएगी.

पलामू जोन में शहीद अमलेश कुमार ट्रॉफी, दुमका जोन में शहीद देवेंद्र कुमार राय ट्रॉफी, बोकारो जोन में शहीद विनय भारती ट्रॉफी व रांची जोन में शहीद प्रमोद कुमार ट्रॉफी प्रदान की जाएगी. 
 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -