जीप कंपास बन रही है पहली पसंद, बुकिंग 8 हजार के पार
जीप कंपास बन रही है पहली पसंद, बुकिंग 8 हजार के पार
Share:

पिछले माह अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी जीप द्वारा भारत में लांच की गई एसयूवी की बुकिंग दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसके कम कीमत में ज्यादा फीचर ने भारतीय ग्राहकों का दिल लुभाया है। 3 ट्रिम और 5 कलर ऑप्शन में लांच की गई जीप कंपास की अब तक 8000 से पार पहुंच चुकी है। जीप द्वारा बनाई गई पहली मेड इन इंडिया कार एसयूवी कंपास लॉन्च हो गई है। इसकी शोरुम कीमत 14.95 लाख रखी गई है। इस कीमत पर जीप द्वारा बनाई गई एसयूवी टाटाहेक्सा और महिंद्रा एक्सयूवी 500 को कड़ी टक्कर दे सकती है।

आप भी जानिए क्या है खास जीप कंपास के मेड इन इंडिया एसयूवी में

1. कम कीमत कंपास एसयूवी की कीमत पर नजर डालें तो कंपनी ने इतने सारे फीचर्स के साथ जो कीमत तय किया है वो चौंकाने वाला है। भारतीय मुद्रा में यह 13.45 लाख यानि करीब 20,995 डॉलर है, जो कि हुंडई ट्यूसान से करीब 3 लाख रुपए सस्ती है। खबरों की मानें तो रेनो द्वारा लॉन्च होने वाली कैप्चर एसयूवी की कीमत भी जीप कंपासके आस-पास ही है।

2. ब्रांड इमेज जीप की दूसरी सबसे बड़ी खासियत उसकी ब्रांड वैल्यू है। जीप हमेशा से कम कीमत में अधिक फीचर्स से कस्टमर्स को लुभाती है। इसी कारण इसकी ब्रांड इमेज बहुत अच्छी है। इंडियन मार्केट में ग्रैंड चेरोकी कंपनी की लग्जरी पेशकश है और कंपास को इसका बेबी वर्जन कहा जा सकता है। हांला कि ग्रैंड चेरोकी की शोरुम कीमत 75 लाख रुपए है। ऐसे में लो बजट वालों के लिए जीप की कंपास एख बेहतर ऑप्शन है।

3. मजबूत इंजन कंपास एसयूवी में पेट्रोल व डीजल दोनों विकल्प मौजूद है। इसके पेट्रोल व डीजल इंजन में पावरफुल डायरेक्ट इंजेक्टेड टर्बोचार्ज्ड फीचर है, जो कि इंजन को बेहद मजबूत बनाता है। कंपास के पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 162 पीएस पावर देता है। डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन है, जो कि 173 पीएस पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजनों में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। लेकिन पेट्रोल में 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन है।

4.मोटर सर्विस 2016 के इंडियन ऑटो एक्सपो में एफसीए के मशहूर मोपर ब्रांड को पहली बार पेश किया गया था। अब इसी मोपर को जीप कंपास ने लॉन्चिंग के दौरान आफ्टर सेल्स औऱ सर्विसिंग के लिए चुना है। वर्तमान में मोपर के भारत में 48 ऑथराइज्ड वर्कशॉप है। कंपास के लिए कंपनी ने एक लाख किमी या फि्र तीन साल की वारंटी, तीन साल का रोड असिस्टेंस औऱ साथ में 24/7 मोपर सपोर्ट सर्विस फ्री दे रही है। इसके साथ ही मोपर मैटेनेंस पैकेज व टायर एंड बैटरी केयर जैसे पैकेज भी दिए जा रहे है। वारंटी को बढ़ाने का भी विकल्प है। 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन में भारत में लांच हुई जीप कंपास की 8,171 यूनिट बुकिंग की कीमत 1570 करोड़ है।

न्यू जनरेशन Jeep Wrangle में किये ये नए बदलाव, जानिए कब पेश होगी!

आप भी जानिए क्यों है जीप की SUV हर इंडियन की पसंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -