पीलिया की बीमारी में फायदेमंद होता है मूली के जूस का सेवन
पीलिया की बीमारी में फायदेमंद होता है मूली के जूस का सेवन
Share:

पीलिया एक आम बीमारी होती है. अगर आप सही समय पर पीलिया का इलाज नहीं करते हैं, तो यह जानलेवा भी हो सकती है. पीलिया की बीमारी होने पर स्किन और आंखों का रंग पीला हो जाता है.  पीलिया की बीमारी पित्त रस और बिलरुबिन की मात्रा बढ़ने से होती है. ये लीवर से संबंधित बीमारी होती है. इस बीमारी के होने पर आपका लीवर कमजोर हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पीलिया की बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- पीलिया के मरीजों के लिए मूली बहुत फायदेमंद होती है. यह शरीर से बिलीरुबिन को निकालने में सहायक होती है. पीलिया के मरीजों को नियमित रूप से दो से तीन गिलास मूली के रस का सेवन करना चाहिए. 

2- पीलिया के मरीजों के लिए टमाटर बहुत फायदेमंद होता है. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होते हैं, जो  लाइकोपीन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. रोजाना टमाटर के रस में थोड़ा सा नमक और काली मिर्च मिलाकर पीने से पीलिया की बीमारी से आराम मिलता है.

3- अगर आपको पीलिया की बीमारी है तो नियमित रूप से नीम के पत्तों का रस पियें. इसमें कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो पीलिया मरीजों के शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने में सहायक होते हैं.

 

अस्थमा पेशेंट्स के लिए हानिकारक होता है ड्राई फ्रूट्स का सेवन

किडनी को हमेशा स्वस्थ रखते हैं ये हर्ब्स

सेलेना से इतना प्यार कि किडनी देने को तैयार थे उनके एक्स-बॉयफ्रेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -