जैस्मिन के फूलो में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना
जैस्मिन के फूलो में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना
Share:

जैस्मिन के फूल अपनी मनमोहक सुगंध के लिए पहचाने जाते है. इन फूलो की मन को मोह लेने वाली सुगंध से मन को ताजगी का अहसास होता है.पर क्या आप जानते है की इन फूलो के इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी में भी चार चाँद लगा सकते है. इन फूलो में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते है जो हमारी ब्यूटी को बढ़ाने का काम करते है.

1-चमेली के फूल में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है जो आपकी स्किन को अंदर से से मॉश्चराइज करते है. पर अगर आप इन फूलो का इस्तेमाल अपनी स्किन पर कर रही है तो इस बात का हमेशा ध्यान रखे की इसे कभी भी अकेला अपनी स्किन पर ना लगाए.इसेहमेशा  किसी ना किसी चीज में मिलाकर ही अपनी स्किन पर लगाना चाहिए.

2-चमेली के फूल में एंटीमाइक्रोबियल और एंटीसेप्टिक गुणों की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो हमारे बालो की जड़ो से किसी भी प्रकार के संक्रमण को दूर करने में सक्षमहोती है. इसके अलावा आप जैस्मिन के फूलो के इस्तेमाल से अपने बालो से डैंड्रफ को भी दूर कर सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से जैस्मिन के फूलो को पानी में डालकर उबाल ले.जब ये पान अच्छे से उबला जाये तो इसे छान कर ठंडा होने के लिए रख दे. अब इसे थोड़ा सा बादाम या नारियल का तेल मिलाकर अपने बालो की जड़ो की हलके हाथो से मसाज करें. फिर कुछ घंटों के बाद हल्के शैम्पू से अपने बालों को धो लें.

निम्बू के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

 

गुलाबजल के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में नेचुरल निखार

ब्यूटी को बढ़ाते है ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -